छात्रसंघ चुनाव राजनीति की पहली सीढ़ी , शिक्षा से ही समाज व देश का विकास संभव – विधायक हरीशचन्द्र मीना

  • उनियारा किलेज में छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन व छात्रसंघ शपथग्रहण समारोह आयोजित
  • विधायक हरीशचंद्र मीणा ने कहा कि विकास कार्यों में धन की कोई कमी नहीं

Tonk / Aligarh  (शिवराज मीना) – राजकीय महाविद्यालय उनियारा में मंगलवार को छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन में देवली-उनियारा विधानसभा क्षेत्र के क्षेत्रीय विधायक हरीशचंद्र मीणा (Deoli-Uniara MLA Harishchandra Meena) , कांग्रेस के जिला महासचिव परशुराम मीणा, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष एडवोकेट एम. लईक खान , एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष जसराम मीणा सहित अन्य अतिथियों ने फीता काटकर उद्घाटन किया।

कार्यक्रम की शुरूआत अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र समक्ष दीप प्रज्वलन के साथ की। इसके बाद छात्राओं ने सरस्वती वंदना व स्वागत गीत किया। छात्रसंघ पदाधिकारियों व छात्र – छात्राओं ने सभी अतिथियो का माला व साफा पहनाकर अतिथियों का स्वागत किया।

इस दौरान क्षैत्रीय विधायक हरीशचन्द्र मीणा ने अपने सम्बोधन में कहा कि छात्रसंघ चुनाव ही राजनीति की पहली सीढ़ी होती है। साथ ही कहा कि छात्रसंघ चुनाव में जीत के बाद छात्रों को स्वयं के भविष्य को भी ध्यान में रखते हुये मन लगाकर अध्ययन करते हुए उच्च शिक्षा प्राप्त कर समाज व देश सेवा में आगे आना चाहिए। विधायक ने छात्र-छात्राओं को पढाई के साथ साथ खेलकूद में भी बढावा देने की बात कही गई।

उन्होंने कहा कि शिक्षा से ही मानव जीवन का कल्याण संभव है , क्योंकि बिना शिक्षा के हम पूर्ण रूप से आगे नहीं बढ़ पाते हैं , आज गरीबी व अंधविश्वास के बढावे का मुख्य कारण ही अशिक्षा है। विधायक ने युवाओं व आमजन को नशाखोरी से दूर रहने की अपील की। उन्होनें आमजन हित में शिक्षा को बढावा देने, बेरोजगारी मिटाने, भ्रष्टाचार मिटाने, किसानों की समस्याओं का समय पर समाधान , पेयजल समस्या, सडक, बिजली, चिकित्सा आदि के विकास पर प्राथमिकता से समाधान की बात कही। विधायक हरीशचन्द्र मीणा ने पुस्तकालय सुविधाओं के लिए 2 लाख रुपये की घोषणा भी। साथ ही कहा कि क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोडी जायेगी।

वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट एम. लईक खान ने कहा कि छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा प्राप्त कर उन्नति के पथ पर अग्रसर होकर समाज व देश का नाम रोशन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि युवा ही देश का भविष्य हैं। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि जिला कांग्रेस महासचिव परशुराम मीणा व एनएसयूआई जिलाध्यक्ष जसराम मीणा आदि ने भी अपने विचार व्यक्त कर कालेज की समस्याओं के समाधान की विधायक से मांग की।

इसके बाद सभी अतिथियों ने छात्रसंघ अध्यक्ष मेघराज मीना, महासचिव मानवेन्द्र सिंह नरूका  एवं उपाध्यक्ष विनोद मीणा आदि को शपथग्रहण करवाकर पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलवाई। कालेज प्राचार्य सियाराम मीना व छात्रसंघ अध्यक्ष मेघराज मीणा ने कॉलेज में स्टाफ के रिक्त पदों को भराने, संकाय बढवाने, अतिरिक्त कक्षा-कक्ष निर्माण, पीजी क्लासेज में क्रमोन्नत करवाने, सीसी सडक निर्माण करवाने, पुस्तकालय विकास, पेयजल समस्या सहित अन्य मूलभूत समस्याओं के समाधान की मांग की।

छात्रसंघ अध्यक्ष मेघराज मीना ने अपने विचार व्यक्त कर कहा कि वे हमेशा छात्रहित कि सभी समस्याओ को गम्भीरता से लेकर उनका निराकरण करवाएंगे।

इस दौरान कार्यक्रम में प्राचार्य सियाराम मीणा, प्रोफेसर धर्मेन्द्र सिंह चाहर, नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष महेन्द्रसिंह राणावत, कांग्रेस नेता काशीराम चौधरी, पूर्व सरपंच संघ अध्यक्ष हरकचंद गोलेछा, हरीराम मीणा, पंचायत समिति उप प्रधान नन्दकिशोर साहू, उनियारा शहर कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश पाटोदी, कांग्रेस जिला सहसचिव सलीम खान, कांग्रेस युवा नेता सुरजीत सिंह नरुका, चन्द्रमोहन शर्मा दासू, ब्लॉक कांग्रेस उपाध्यक्ष पूर्व सरपंच संघ अध्यक्ष मुनीम मीणा, अमीरमल चौधरी, सह-सचिव ब्रजराज योगी, लाडले मियां, आदिवासी मीणा समाज जिलाध्यक्ष फूलचन्द अलीनगर, सामाजिक कार्यकर्ता शिवराज बारवाल, मनोज बन्टी अलीनगर, सुमेरसिंह लसाडिया, कांग्रेस नेता नेमीचंद मीणा, सीआर ज्ञानेंद्र शर्मा, पूर्व सीआर कन्हैयालाल मीणा, पूर्व सरपंच ओमप्रकाश बिलोता, पप्पूलाल बिलोता, युवा नेता धर्मराज चतरपुरा , कांग्रेस नेता रामेश्वर पागडी, हनुमान देवली, फोरूलाल आसलगांव, धारासिंह सुरेली, सुरेश खेडली सहित हजारों की संख्या में छात्र-छात्रा व कांग्रेस कार्यकर्ता- पदाधिकारी मौजूद रहे।

बिलोता में रमसा योजना के तहत राउमावि के अतिरिक्त कक्षा-कक्षों व पलाई में पंचायत भवन व स्कूल कक्षा-कक्षों का किया लोकार्पण

क्षैत्रीय विधायक हरीशचंद्र मीणा ने मंगलवार को उनियारा उपखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत बिलोता के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में रमसा योजना के तहत निर्मित अतिरिक्त कक्षा-कक्षों व पलाई ग्राम पंचायत मुख्यालय पर पंचायत भवन सहित विधालय के अतिरिक्त कक्षा-कक्षों का उद्घाटन किया। जहाँ पर बिलोता में आयोजित कार्यक्रम में राउमावि प्रधानाचार्य जगदीश मीणा सहित शाला स्टाफ ने विधायक हरीश मीणा को सत्यमेव जयते स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया तथा विधालय का प्रतिवेदन प्रस्तुत कर विधालय की जर्जर हालत पर 3 कक्षा-कक्षो की मांग की। विधायक ने आमजन के अभाव अभियोग सुनकर आमजन से जुड़ी समस्याओं का शीघ्रता से समाधान कराने की बात कहीं।

जिस पर प्रधानाचार्य जगदीश मीणा की मांग पर विधायक हरीश मीणा ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बिलोता में पेयजल के लिए सोलर पंप सेट व टंकी हेतु 10 रूपये लाख की घोषणा तथा स्वयं के निजी सहयोग से देवली-उनियारा विधानसभा क्षेत्र के समस्त उच्च माध्यमिक स्तर के राजकीय विद्यालयों में कम्प्यूटर लेब स्थापित करवाने की घोषणा की।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Must Read

हिन्दुस्तान जिंक भूमिगत खनन में बैटरी चलित वाहन करेगा उपयोग,1 बिलियन अमरीकी डालर का निवेश, देश की पहला ग्रुप होगा

भीलवाड़ा/ देश में चांदी और तांबा उत्पादन में सबसे अग्रणी नंबर वन ग्रुप वेदांता ग्रुप हिंदुस्तान जिंक कंपनी भी पर्यावरण की सुरक्षा को मध्य...

अक्षय सेवा संस्थान द्वारा फ्री आंखो का शिविर 5 को

भीलवाड़ा / अक्षय सेवा संस्था द्वारा भीलवाड़ा में निशुल्क आंखों का कैंप 5 फ़रवरी रविवार को संस्था के मुख्य संरक्षक चंद्र देव आर्य के...

रेल सेवाएं रद्द,एक गाड़ी हमीरगढ़ व दूसरी रायला में होगा ठहराव

अजमेर/ पूर्व रेलवे द्वारा हावड़ा मण्डल के बर्द्धमान स्टेशन पर अनुरक्षण कार्य हेतु ट्रेफिक ब्लॉक लिया जा रहा है। इस कार्य हेतु रेल यातायात...