भीलवाड़ा राजस्थान

सभापति पाठक की मानवीयता,तत्परता और अनुकरणीय पहल, सभापति हो तो ऐसा..

डाॅ. चेतन ठठेरा

भीलवाड़ा/ नगर परिषद के सभापति राकेश पाठक ने आज शहर में हुई भारी बारिश के बाद जलमग्न बस्तियों और पानी में फंसे लोगों को बाहर निकाल कर उन्हें राहत देखकर जो कार्य किया वह मानवता के साथ ही अनुकरणीय पहल है ।

 

शहर में सोमवार दिन भर रुक-रुक बारिश के बाद सोमवार मध्यरात्रि को शुरू हुई तेज बारिश के कारण भीलवाड़ा में करीब 8 इंच बारिश से शहर की कई निचली बस्तियां और आवासीय कॉलोनियां जलमग्न हो गई और सांगानेरी गेट पर एक रोडवेज बस के चालक की लापरवाही से रोडवेज बस गहरे पानी में फंस जाने से बंद हो गई और उसमें सवार करीब 25 यात्रियों की जान सांसत में आ गई ऐसे में सूचना मिलते ही नगर परिषद के सभापति राकेश पाठक ने बिना समय गवाएं तत्परता और मानवीयता दिखाते हुए।

जेसीबी टीमों को मौके पर फटाफट रवाना करने के साथ ही वह स्वयं अपनी टीम के साथ दोपहिया वाहनों पर सवार होकर मौके पर पहुंचे और करीब 4 से 5 फीट कमर तक पानी में वह स्वयं उतर गए और अपनी टीम के साथियों के साथ रोडवेज बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला तब तक एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच चुकी थी लेकिन सबसे पहले सभापति पाठक ने अपने टीम के साथ पहुंचकर यात्रियों को बाहर निकाला ।

यहीं कहीं पाठक ने बस में सवार वृद्ध जन महिला को अपनी पीठ पर लादकर जलमग्न से बाहर सुरक्षित निकाला इसके अलावा पति राकेश पाठक ने अपने नगर परिषद टीम के साथियों के साथ जलमग्न बस्तियों का दौरा किया और फंसे हुए लोगों को बाहर निकाल कर उन सब को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया तथा उन सभी को ठहराने की वैकल्पिक व्यवस्था करते हुए ।

उनके पीने का पानी भोजन की व्यवस्था नाश्ते की व्यवस्था भी स्वयं उपलब्ध करवाई तथा जिला कलेक्टर आशीष मोदी और प्रशासनिक अधिकारियों तथा नगर परिषद आयुक्त और अधिकारियों व कार्मिकों के साथ स्वयं भी पूरे शहर का जहां जहां परेशानियां थी जाकर मौका निरीक्षण किया और सहायता उपलब्ध कराई ।

परिषद सभापति राकेश पाठक की 8 की इस कार्यशैली को और तत्परता व मानवियता को लेकर शहर में दिनभर चर्चाओं के साथ ही सभापति पाठक की हर चौराहे पर वाही वाही और प्रशंसा हो रही थी लोगों का कहना था कि सभापति हो तो ऐसा।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम