Celebrate Holi and Shab-e-Barat with cordiality and brotherhood - Chinmayi Gopal
टोंक राजस्थान

होली एवं शब-ए-बारात का त्यौहार सौहार्दपूर्ण व भाईचारे से मनाएं – चिन्मयी गोपाल

टोंक,। जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने कहा कि आमजन होली एवं शब-ए-बारात का त्यौहार सौहार्दपूर्ण व भाईचारे से मनाएं। टोंक जिला शांति व गंगा-जमुना तहजीब के लिए जाना जाता है। हम सभी का दायित्व है कि यह परंपरा बनी रहे। जिला कलेक्टर ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित शांति एवं सद्भावना समिति की बैठक के दौरान यह बात कही। इस अवसर पर शांति समिति के सदस्यों ने प्रशासन एवं पुलिस को आवश्यक सुझाव दिए।

Celebrate Holi and Shab-e-Barat with cordiality and brotherhood - Chinmayi Gopal

जिला कलेक्टर ने नगर परिषद आयुक्त को नगर परिषद टोंक एवं नगर पालिकाओं के अधिषाषी अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। पेयजल विभाग के अधिकारियों को 17 व 18 मार्च को पेयजल व्यवस्था दुरूस्त रखने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि विद्युत विभाग त्यौहार पर निकलने वाले जुलूस एवं बादशाह की सवारी के मार्ग में आने वाले ढीले तारों को पूर्व में ही कसवा लें। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग सआदत अस्पताल, सीएचसी, पीएचसी पर मेडिकल स्टॉफ के रहने की सुनिश्चितता करें।

[प्रशासन गांवों के संग अभियान, पट्टे जारी नहीं करने पर दोषियों के विरूद्ध होगी कार्यवाही – मंत्री रमेश मीणा]

पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी ने कहा कि जिलेवासी होली व शब-ए-बारात के त्यौहार को सद्भावना से मनाएं। पुलिस विभाग द्वारा असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जा रही है। सोशल मीडिया पर अभद्र, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली पोस्ट करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। तेज गति एवं मोडिफाइ साइलेंसर वाले वाहनों को जब्त किया जाएगा।

[नागिनी डांस और डांस करना न्याथाधीशों को पडा महंगा, सीजेएम और महिला जज सस्पेंड]

अतिरिक्त जिला कलेक्टर मुरारी लाल शर्मा ने नगर परिषद आयुक्त को फायर बिग्रेड दुरूस्त रखने एवं खुले मेनहॉल को ढकने के निर्देश दिए। एएसपी ने कहा कि ड्रोन के माध्यम से निगरानी रखी जा रही है। शांति समिति के सदस्य मोहम्मद कवि खान ने बडा कुआ मोतीबाग रोड पर आवारा पशुओं की समस्याओं का निस्तारण करने की बात रखी। राजेन्द्र पराना ने कहा कि शराब पीकर उत्पात मचाने वाले असामाजिक तत्वों को नियंत्रित किया जाए।

खलील दादा ने प्रमुख चौराहों पर अतिरिक्त पुलिस जाब्ता लगाने पर जोर दिया। हंसराज गाता ने कहा कि जलदाय विभाग द्वारा पेयजल सप्लाई की जानकारी लोगों को नियत समय पर दे दी जाए। मालपुरा से आए इष्हाक नकवी ने मालपुरा के कब्रिस्तान में लगी हुई हाई मास्क लाईट को चालू कराने की मांग रखी।

बैठक में शब्बीर अहमद, सत्यनारायण शर्मा, रामनारायण बैरवा, शंकर लाल ठाढा, जाकिर कुरैशी, फतेहलाल गुर्जर, मुंशी खान, हनुमान प्रसाद शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

 

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/