CAA के खिलाफ धरने को पीएफआई से फंडिंग : पूनिया

Jaipur News : भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ.सतीश पूनिया (Dr.Satish Poonia) ने गर्वमेंट हॉस्टल स्थित शहीद स्मारक पर सीएए के खिलाफ चल रहे धरने में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot)के जाने और शहीद स्माकर को शाहिन बाग कहने पर कड़ी आपत्तिजताते हुए शर्मनाक करार दिया है। उन्होंने कहा कि जिस दिन पुलवामा में शहीद हुए वीर जवानों की शहादत को पूरा देश श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा था, तब मुख्यमंत्री शहीद स्मारक को शाहिन बाग कहकर शहीदों का अपमान करने का काम कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सीएए के विरोध में धरने प्रदर्शन के लिए पीएफआई से फंडिंग हो रही है और उसका सिमी से कनेक्शन है। इससे प्रदेश में अशांति फैल रही है और सीएम खुद इनकी अगुवाई कर रहे हैं।

पूनिया रविवार को यहां प्रदेश भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस तरह के धरनों में उमर खालिद भी शामिल हुआ, जिसका कनेक्शन टुकड़े-टुकड़े गैंग से है। उन्होंने कहा कि लोकसभा और राज्यसभा में नागरिकता संशोधन बिल पास होने के बाद भी कांग्रेस सियासत करने में बाज नहीं आ रही है। जबकि कांग्रेस के नेता सलमान खुर्शिद, जयराम रमेश, कपिल सिब्बल, सीपी जोशी और शशि थरूर सहित कई अन्य भी कह चुके हैं सीएए कानून को लागू करना प्रदेशों की संवैधानिक बाध्यता है।

पूनिया ने इस दौरान डिटेंशन सेंटर और अपने माता-पिता की जन्म को लेकर मुख्यमंत्री के बयान पर भी कटाक्ष किया। पत्रकारों से बातचीत में पूर्व मंत्री व विधायक कालीचरण सराफ,पूर्व विधायक राजपाल सिंह, मोहन लाल गुप्ता, विमल कटियार सहित अन्य पार्टी पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

कानून व्यवस्था बुरी तरह चौपट

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि पिछले सवा साल में राजस्थान की कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है। दुष्कर्म, हत्या, डकैती और चोरी जैसी वारदातों में बढ़ोतरी हुई है। राजधानी के साथ-साथ मुख्यमंत्री का गृह जिला जोधपुर भी सुरक्षित नहीं है और इतने अपराध हुए कि लगभग ढाई लाख मुकदमें पहली बार दर्ज हुए हैं। राजस्थान अपेक्षाकृत शांत प्रदेश माना जाता था, लेकिन इस सवा साल में राजस्थान की हिंदुस्तान में अशांत प्रदेशों में गिनती होना शुरू हो गई है।

राहुल गांधी की जगह लेना चाहते है गहलोत

पूनिया ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की हालत अभी क्षेत्रीय दलों सेभी कमजोर हो चुकी है। दिल्ली में चुनाव हो रहे है और जयपुर में राहुल गांधी का भाषण हो रहा है। उन्होंने कहा कि सीएम अशोक गहलोत कांग्रेस में राहुल गांधी की जगह लेना चाहते हैं।