बूंदी

पत्रकार व वन्यजीव जनरल सेकेट्री बन कर खान मालिकों को धमकी दे मंथली बंधी मांगने वाले फर्जी पत्रकार सहित दो गिरफ्तार

बूंदी/ जिले की डाबी थाना पुलिस ने खान मालिको को अवैध खनन करने की शिकायत करने व खबर अखबार में प्रकाशित करने की धमकी देने के मामले में तथाकथित वन्य जीव संस्था के जनरल सेकेट्री और फर्जी पत्रकार को गिरफ्तार कर लिया है ।

पुलिस अधीक्षक जय यादव ने बताया कि थाना डाबी पर 28 दिसम्बर 2021 को गणेशपुरा निवासी राम सिंह ने रिपोर्ट दी की उसके भाई पुष्पवीर सिंह की गणेश स्टोन में हिस्सेदारी है। जिसकी लीज माला की मुई बङफु में स्थित है। लीज पर सत्यनारायण मीणा पुत्र परस राम (42) निवासी थाना उधोग नगर कोटा शहर व प्रहलाद गुर्जर दो तीन बार आये।

प्रहलाद गुर्जर पुत्र भवाना(32) निवासी डाबी बूंदी स्वयं को पत्रकार तथा सत्यनारायण मीणा ने राजीव गांधी मेमौरियल सोसायटी का जनरल सेकेट्री बताया। उन्हें अवैध खनन करने की कह खान में एक प्रतिशत का हिस्सा या मासिक बन्धी मांगी।

बंधी देने से मना करने पर दोनो ने अखबार में खबर लगाने व खान बन्द कराने की धमकी दी। उसके बाद 24 दिसम्बर,2021 को खान से पत्थर भरकर निकले ट्रक को दोनो ने रुकवा लिया और तथा अवैध खान का पत्थर बता कर डाबी में रेंजर सजय शर्मा के ऑफिस ट्रक ले गये।

बाद में रेंजर संजय ने सभी कागजात देखकर ट्रक को छोड़ा। रेंजर कार्यालय के बाहर खड़े सत्यनारायण व प्रहलाद गुर्जर ने फिर से धमकी देकर मासिक बन्धी या हिस्सा मांगा। इस पर थाना डाबी पर प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान प्रारम्भ किया।

एस पी ने बताया की मामले की गंभीरता को देख अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोरी लाल के मार्गदर्शन व सीओ हेमंत कुमार के सुपरविजन एवं थानाधिकारी महेश कुमार के नेतृत्व में थाना डाबी से टीम गठित कर तत्काल आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए। गठित टीम ने दोनों आरोपियों को पकड कर पूछताछ के बाद आरोप प्रमाणित पाये जाने पर गिरफ्तार कर लिया। जिनसे अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है

दोनों जने डाबी क्षेत्र में पत्थर की खानों में जाकर वीडियो व फोटो ग्राफी कर खान मालिको से अवैध खनन की खबर छापने व अवैध खनन की शिकायत करने के नाम पर रुपयों की मांग करते थे।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम