बूंदी

गुर्जर समाज ने चार घंटे नेशनल हाईवे रखा जाम

Bundi News। आरक्षण की मांग को लेकर प्रदेश में चल रहे आंदोलन के क्रम में रविवार को गुर्जर महासभा से जुड़े समाजबंधुओं ने चार घंटे नेशनल हाईवे 52 पर जाम लगाकर अपना विरोध जताया। क्षेत्र के करीब 26 गांवों से समाज के लोग चतरगंज गांव में बाबा गंगरावल महाराज के स्थान पर एकत्रित हुए और बैठक हुई। बैठक के बाद दोपहर करीब दो बजे नेशनल हाईवे 52 पर आए और चक्काजाम कर दिया और सड़क पर अवरोध लगाकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

जाम लगने के बाद हाईवे पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई। इसके चलते वाहनों को हिण्डोली व बसोली के यहां से ही अन्य रास्तों से होकर निकाला गया। शाम 6 बजे समाज बंधुओं ने सरकार को 16 नवंबर तक उनकी मांगों पर फैसला करने और कोई हल निकालने की बात कहते हुए जाम हटाया।
गुर्जर महासभा तहसील अध्यक्ष देवलाल खटाणा ने कहा कि आगे आने वाली भर्तियों के आवेदनों में समाज के युवाओं को आरक्षण देने तथा दीपावली के त्योहार को देखते हुए फिल्हाल चक्काजाम हटाया गया है। यदि सरकार ने 16 नवंबर तक समाज की मांगों पर ध्यान नहीं दिया तो हिंडौली तहसील क्षेत्र के समाजबंधु एक बार फिर सड़क पर उतरेंगे और अब की बार नेशनल हाईवे 52 के साथ साथ बसोली-उनियारा वाली सड़क (एनएच 148डी) पर भी जाम लगाया जाएगा। गुर्जर महासभा के जिलाध्यक्ष बालूसिंह कसाणा सहित पूर्व सरपंच मनमोहन धाबाई, सीपी गुंजल, अजय खाटरा, मुकुट गुंजल, मोती हूण, महावीर गुर्जर, कन्हैयालाल गुर्जर ने कहा कि पूर्व में सरकार को तीन दिन का अल्टीमेटम दिया था। जो रविवार को खत्म हो गया लेकिन हमारी मांग पर सरकार ध्यान नहीं दे रही। इसके चलते आज हाईवे पर चक्काजाम कर अपनी आवाज सरकार तक पहुंचाई गई है। यदि 16 नवंबर तक हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो एक बार फिर से सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करने को मजबूर होना पड़ेगा। इस दौरान एसडीएम मुकेश चौधरी, डिप्टी श्याम सुंदर विश्नोई, तहसीलदार केसरी सिंह समेत हिण्डौली, दबलाना, बसोली थाना व बूंदी का अतिरिक्त जाप्ता मौके पर तैनात रहा।
Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम