ramesh meena
बूंदी राजनीति

खाद्य मंत्री मीणा ने किया औचक निरीक्षण, राशन डीलर दुकान छोड़ भागा

Bundi News / Dainik reporter : खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश चन्द मीणा (Food and Civil Supplies Minister Ramesh Chand Meena) ने बुधवार को बारां व झालावाड़ जिले की विजिट के दौरान बूंदी जिले के हिण्डौली कस्बे में राशन दुकानों का आकस्मिक निरीक्षण किया।

मंत्री के औचक निरीक्षणों (Surprise inspections) की सूचना पाकर राशन डीलर लोकेश शर्मा दुकान (Ration Dealer Lokesh Sharma Shop) की शटर गिराकर दुकान छोड़ भागा।

इस दुकान पर अनियमिता मिलने पर दुकान को सील्ड की कार्यवाही की गई है।
टोंक के दूनी में भी अनियमितता की शिकायत, जांच टीम पहुंची
वहीं, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री  रमेश चन्द मीणा के निर्देश पर प्रदेश में उचित मूल्य दुकान की शिकायत मिलने पर बुधवार को टोंक जिला रसद कार्यालय की टीम को देवली तहसील की ग्राम पंचायत दूनी में आकस्मिक निरीक्षण पर भेजा गया।
बुधवार को सायं साढ़े तीन बजे हुए निरीक्षण में राशन डीलर दुर्गा लाल साहू की आवंटित राशन दुकान बंद मिली और वह स्वयं भी मौके पर मौजूद नहीं मिला। संबंधित राशन दुकान पर अनियमितता मिलने पर इसे सील्ड कर दिया गया है।
उल्लेखनीय है कि प्रदेशभर में 16 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक उपभोक्ता सप्ताह संचालित है और इस अवधि में सभी राशन की दुकाने निर्धारित समय पर खोलने बंद रखने सहित लाभार्थियों को राशन सामग्री वितरित करने के निर्देश दिए गए हैं।
निरीक्षण में दूनी ग्राम पंचायत में राशन दुकान का बंद मिलना और राशन वितरक का मौके पर अनुपस्थित होने को गंभीरता से लिया गया है।
राजस्थान खाद्यान्न एवं अन्य आवष्यक पदार्थ (वितरण का विनियम) नियम-1976 के तहत् आवश्यक शर्ते पूरी नहीं करने पर निरीक्षण दल ने राशन डीलर के विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही की अनुशंषा की है।
निरीक्षण दल में प्रवर्तन अधिकारी रामभजन मीणा, प्रर्वतन निरीक्षण मुनेश कुमार और सूरजभान सिंह शामिल थे।
liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.