बूंदी

एक बार फिर विवादों से घिरे मंत्री चांदना , राजू गुर्जर को धमकाने का ऑडियो हुआ वायरल

Bundi News। जैसे जैसे जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्य के चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे वैसे राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो रही है। अपने अपने प्रत्याशियों को जिताने के लिए जहां कांग्रेस और भाजपा नेताओं के जनसंपर्क दौरे चल रहे हैं। इसी शनिवार को एक कथित ऑडियो वायरल हुआ जिससे हिंडौली विधायक एवं खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना एक बार फिर से विवादों के घेरे में आ गए हैं। इस बार नैनवां पंचायत समिति के वार्ड नंबर 5 से प्रत्याशी राजू गुर्जर को निर्दलीय चुनाव लडऩे पर धमकाने का ऑडियो वायरल हुआ है। इससे पहले भी राज्यमंत्री चांदना अपने तेज तर्रार व्यवहार के कारण विवादों में रह चुके हैं जिनमें विद्युत निगम के एक्सईएन सहित बड़े प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को धमकाने के मामले शामिल हैं।

शनिवार को वायरल हुए इस ऑडियो में राजू गुर्जर को राज्यमंत्री चांदना बुरी तरह से धमका रहे हैं। करीब ढाई मिनट के ऑडियो में राज्यमंत्री निर्दलीय चुनाव मैदान में खड़े होने पर काफी भला बुरा बोल रहे हैं। साथ ही उसे जाति सूचक शब्दों से भी अपमानित किया। ऑडियो में राजू गुर्जर से यह तक कहा जा रहा है कि तुझे जमीन से उठाकर इस मुकाम तक पहुंचाया है और अब तु मुझसे बोल रहा है कि तेरे कार्यकर्ताओं के कहने पर तु चुनाव लड़ रहा है। आ जा अब मैदान में देखता….। तेरे को पंचायत समिति में खूब काम दिलवाया और अब तू इतना बड़ा हो गया कि तेरे कार्यकर्ता हो गए जिनके कहने पर तु चुनाव लड़ रहा है। हालांकि कथित ऑडियो के संबंध में चांदना की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। वहीं हिस ऑडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।

उधर, इस ऑडियो के साथ ही निर्दलीय प्रत्याशी राजू गुर्जर का भी एक वीडियो क्लिप वायरल हुआ जिसमें वह स्वयं कह रहा है कि इसी माह की 8 तारीख को उसने मंत्री चांदना को एसएमएस कर उसे टिकिट नहीं दिए जाने का कारण जानने का प्रयास किया था जिसके बाद उसे मंत्री का फोन आया और उन्होंने उससे भला बुरा कहा।

भाजपा के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता एवं चौमू विधायक रामलाल शर्मा ने सरकार से कथित ऑडियो की सत्यता की जांच कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र इस तरह की हल्की भाषा का कोई स्थान नहीं है। इसमें जाति सूचक शब्दों का प्रयोग किया गया है। उन्होंने कहा कि राजस्थान की कई एजेंसियां वीडियो और ऑडियो की जांच करने में लगी हुई है। ऐसे में सरकार के काबिना मंत्री के ऑडियो की भी जांच होनी चाहिए।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम