Braj Chaurasi Kos Parikrama Marg will soon be transformed - Hema Malini
भरतपुर राजस्थान

ब्रज चौरासी कोस परिक्रमा मार्ग का जल्द होगा कायापलट- हेमा मालिनी

भरतपुर/राजेन्द्र शर्मा जती। मथुरा से भाजपा सांसद हेमा मालिनी ब्रज चौरासी कोस की परिक्रमा करती हुई तीसरे दिन कामा पहुंची ब्रज चौरासी कोस परिक्रमा के अंतर्गत हेमा मालिनी ने आदि बद्री धाम केदारनाथ धाम चरण पहाड़ी व भोजन थाली धार्मिक स्थलों के दर्शन कर धार्मिक महत्व के बारे में विस्तृत जानकारी ली।

Braj Chaurasi Kos Parikrama Marg will soon be transformed - Hema Malini

चरण पहाड़ी पर भगवान श्री कृष्ण के चरण चरणों के दर्शन करने के उपरांत पत्रकारों से पत्रकारों से वार्ता करते हुए सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि केंद्रीय सड़क मंत्री नितिन गडकरी द्वारा ब्रज चौरासी कोस परिक्रमा मार्ग का सौंदर्यीकरण सिक्स लेन का बनाकर राष्ट्रीय राजमार्ग का दर्जा देने की घोषणा के बाद केंद्र सरकार अपनी घोषणा को मूर्त रूप देने के लिए कृत संकल्पित है इसके लिए ब्रज चौरासी कोस परिक्रमा मार्ग का जायजा लेकर सर्वे किया जा रहा है।

बृज चौरासी कोस परिक्रमा को आने वाले यात्री की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए जगह-जगह पर धर्मशालाए विश्राम गृह ,शौचालय बाथरूम सहित अन्य प्रकार की सुविधाओं को सुविधाओं को विकसित किया जाएगा ब्रज चौरासी पूरे ब्रज मंडल में स्थित ब्रज चौरासी कोस परिक्रमा मार्ग की जल्द ही कायापलट हो जाएगी ।

सभी धार्मिक स्थलों के दर्शन करने के बाद हेमा मालिनी ने कहा कि सभी बृजवासी धन्य है जिन्होंने ब्रज में जन्म लिया है और रास रासेश्वर भगवान श्रीकृष्ण की क्रीड़ास्थली कामवन तो और भी अलौकिक है यहां भगवान श्रीकृष्ण ने स्वयं अपने बाल शाखाओं के साथ जगह-जगह बाल लीलाएं की इन लीलाओं के चिन्ह आज भी विद्यमान है जिनके आज दर्शन किए हैं ।

ब्रज चौरासी परिक्रमा के दौरान हेमामालिनी आदिबद्री धाम दर्शन करने के उपरांत केदारनाथ धाम पहुंची जहां महंत सुखदेव दास के नेतृत्व में पूर्व सरपंच रामजी लाल उर्फ गुल्लू ,पूर्व पंचायत समिति सदस्य अर्जुन सिंह गुर्जर सहित ग्राम वासियों ने हेमा मालिनी का स्वागत सम्मान किया और केदारनाथ धाम के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

इसके बाद हेमा मालिनी चरण पहाड़ी पहुंची और भगवान श्री कृष्ण के चरण चिन्हो के दर्शन किए भोजन थाली पर भोजन बिहारी के दर्शन करने के उपरांत थाली कटोरा के दर्शन किए। चरण पहाड़ी पर जनसेवक हन्नी अरोड़ा द्वारा सांसद हेमा मालिनी का दुपट्टा पहनाकर स्वागत सम्मान किया गया। सांसद हेमा मालिनी की परिक्रमा यात्रा के दौरान कामां तहसीलदार इंद्राज गुर्जर, गिरदावर शैलेंद्र गौतम, व कामां थाना पुलिस सहित प्रशासन के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.