करौली राजस्थान

ब्लाइंड मर्डर का खुलासा: दिल्ली से आकर पत्नी के प्रेमी ने की थी गला दबाकर हत्या

करौली। कोतवाली थाना क्षेत्र के भीमनगर पांडे का कुआं निवासी धर्म सिंह उर्फ धन्ना जाटव के ब्लाइंड मर्डर का खुलासा कर पुलिस ने मृतक के पड़ोस में ही रहने वाले पत्नी के प्रेमी दिलीप कुमार जाटव उर्फ टिंकू पुत्र प्रकाश (35) को गिरफ्तार किया है। प्रेम प्रसंग में बाधा बनने और उधारी के रुपयों के विवाद में हत्या की गई थी।

एमपी नारायण टोगस ने बताया कि हत्या के संबंध में 3 अक्टूबर को मृतक के भतीजे लोकेश जाटव ने रिपोर्ट दी थी। जिसमें बताया कि रात 11-12 बजे के बीच किसी ने उसके चाचा की हत्या कर लाश घर के चौक में फेंक दी। रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर घटना के खुलासे के लिए थाना अधिकारी उदय भान के नेतृत्व में कोतवाली थाने से टीम गठित की गई।

जांच में सामने आया कि तीन चार साल पहले मृतक ओर आरोपी दोनी दिल्ली में मजदूरी किया करते थे। इस दौरान धर्म सिंह की पत्नी के आरोपी दिलीप कुमार के साथ अवैध संबंध बन गये। धर्म सिंह वापस आकर टेंपो चलाने लगा।

धर्म सिंह ने दिलीप से कुछ पैसे भी उधार लिए थे। जिसे लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है। पत्नी के साथ अवैध संबंधों को लेकर भी मृतक दिलीप कुमार को धमका रहा था।

इस बात को लेकर आरोपी दिलीप ने धर्म सिंह को मारने का प्लान बनाया। घटना के रोज रात को दिल्ली से धर्म सिंह के घर गया और गला दबाकर हत्या कर दी। लाश चौक में पटक कर रात को ही वापस दिल्ली चला गया। घटना का खुलासा कर पुलिस ने आरोपी दिलीप कुमार को दिल्ली से डिटेन कर पूछताछ के बाद शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया।

घटना में मृतक धर्म सिंह की पत्नी और अन्य के शामिल होने के बारे में पूछताछ की जा रही है। ब्लाइंड मर्डर के खुलासे में कोतवाली थाने के कांस्टेबल सत्येंद्र जाटव की अहम भूमिका रही।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम