जयपुर राजस्थान

राजस्थान में भाजपा नेता ने कर्ज से परेशान हो की आत्महत्या

जयपुर/ राजस्थान में जिलों की नगरी के नाम से प्रसिद्ध उदयपुर में आज भारतीय जनता पार्टी ओबीसी मोर्चा के जिला अध्यक्ष ने अपने घर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली बताया जाता है कि आत्महत्या के पीछे भाजपा नेता का कर्ज से परेशान होकर मानसिक तनाव में होना था।

पुलिस सूत्रों के अनुसार उदयपुर के भोपालपुरा क्षेत्र में रहने वाले प्रभु प्रजापत(58) भारतीय जनता पार्टी अन्य पिछड़ा वर्ग मोर्चा (ओबीसी मोर्चा) का जिला अध्यक्ष था और वह पिछले करीब 20 साल से गोपालपुरा और अशोक नगर मैं रहने वाले लोगों के साथ मिलकर वीसी अर्थात समूह के रूप में रुपए एकत्रित कर जमा करना और लोन देने के सिस्टम को भी बीसी का जाता है।

भाजपा नेता प्रजापत के द्वारा आत्महत्या की जानकारी तब लगी जब आज सवेरे उनकी बेटी चाय देने के लिए कमरे में गई तो पिता को फंदे से लटके देखकर वह चिल्लाई और उसकी चीख-पुकार सुनकर परिजन जोड़ें तथा प्रजापत फंदे से उतारा और पुलिस को सूचना देकर तत्काल अस्पताल पहुंचे।

जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया बताया जाता है कि प्रभु प्रजापति उदयपुर में ही पशु आहार की दुकान है वीसी चलाने के कारण कई लोगों के रूप में उसके पास जमा थे और वह दूसरों को दूसरे जगह समायोजन कर देता था प्रजापत को महंगे शौक लग्जरी लाइफ़स्टाइल के कारण कर्ज हो गया था और उस पर करीब ₹5000000 का कर्ज था ।

उसने इस कर्ज को चुकाने के लिए अपने दोस्तों से लाखों रुपए उधार भी लिए थे और दीपावली के बाद वह लोगों को रूप है देने का आश्वासन दे चुका था और इस कर्ज को लेकर व मानसिक तनाव में था और इसी के चलते आज उसने आत्महत्या कर ली।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम