जयपुर राजस्थान

बीजेपी- संघ पर गरजे डोटासरा, कहा- हमें ईमानदारी का पाठ नहीं पढ़ाएं 

 जयपुर। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भ्रष्टाचार को लेकर एक बार फिर बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा है। डोटासरा ने कहा कि भ्रस्टाचार में लिप्त लोग कांग्रेस को ईमानदारी का पाठ नहीं पढ़ाए। बीजेपी और संघ के लोग करोड़ों की रिश्वत लेते पकड़े जाते हैं।

डोटासरा ने आज सिविल लाइंस फाटक पर कांग्रेस की जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राहुल गांधी एक ईमानदार नेता है और उन्होंने साफ कहा है कि उन्होंने कभी एक रुपए का भी लेनदेन किसी से भीनही किया। इसलिए वह किसी से नहीं डरते हैं। पीसीसी चीफ ने कहा कि बीजेपी के सभी जिलों में आलीशान कार्यालय बन रहे हैं, बीजेपी को बताना चाहिए कि इतना पैसा कहां से आ रहा है।

 

अंग्रेजों के लिए मुखबिरी करते करते थे संघ के नेता 

 

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने देश के आजादी और एकता के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है। राजीव गांधी और इंदिरा गांधी इस देश के लिए शहीद हो गए लेकिन बीजेपी के एक भी नेता ने कभी देश के आजादी में कोई योगदान नहीं दिया, बल्कि जब कांग्रेस के लोग आजादी के लिए अंग्रेजों से लड़ रहे थे तब संघ के लोग अंग्रेजों के मुखबिरी करते थे।

 

सेना के शौर्य के पीछे छिपकर सत्ता में आ गए

 

 प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि सत्ता में आने से पहले भाजपा ने बड़े-बड़े वादे किए थे बेरोजगारी कम करने, भ्रष्टाचार खत्म करने, महंगाई कम करने जैसे वादे किए थे। सत्ता में आने के बाद इन्होंने इन मुद्दों पर कोई काम नहीं किया और बाद में सेना के शौर्य के पीछे छुप कर सत्ता में आ गए ।

डोटासरा ने कहा कि मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में भूमि अधिग्रहण कानून लाया गया था, कांग्रेस के लोग सड़क पर उतरे तो सरकार को कानून वापस लेना पड़ा। दूसरे कार्यकाल में भी मोदी सरकार किसानों के लिए तीन कानून लेकर आई।किसानों के साथ कांग्रेस पार्टी के लोग सड़कों पर उतरे और मोदी सरकार को घुटने टिकवा दिए।

 

मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए करते हिंदू- मुस्लिम की राजनीति 

 

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि जिन मुद्दों को लेकर बीजेपी सत्ता में आई थी उन मुद्दों पर बीजेपी कोई बात नहीं करती है जब जनता इन मुद्दों पर सवाल करती है तो मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए बीजेपी हिंदू मुसलमान के नाम पर देश में नफरत फैलाती है, उन्होंने कहा कि इस देश में राहुल गांधी एकमात्र ऐसे नेता है जो बीजेपी और संघ की विचारधारा से लड़ रहे हैं। इसीलिए बीजेपी और आरएसएस राहुल गांधी को टारगेट करती है।

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि देश के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं को ही पुलिस उनके ही मुख्यालय में घुसकर मारा पीटा। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। कांग्रेस राज में बीजेपी के लोग प्रदर्शन करते थे लेकिन कांग्रेस ने कभी भी दमनात्मक तरीके से उनके प्रदर्शन को नहीं कुचला। उन्होंने कहा कि बीजेपी और मोदी सरकार की हरकतें देश की जनता देख रही है और आने वाले साल 2024 के चुनाव में बीजेपी को सत्ता से उखाड़ फेकेंगे।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/