टोंक राजस्थान

बीसलपुर की लाइन टूटी, 15 दिन बाद भी नही हुई ठीक

टोंक (फ़िरोज़ उस्मानी)।टोंक ज़िले के दतवास में पिछले 15 दिनों से बीसलपुर की लाइन टूटने से हज़ारों गेलैन पानी व्यर्थ बह रहा है। जिसकी कोई सुनवाई भी नही की जा रही है, ग्रामीणों को पेयजल की समस्या भी आ रही है। दशरथ सिंह चौहान ने बताया कि पुलिस थाने के समीप 15 दिन से बीसलपुर की लाइन क्षतिग्रस्त होने से हजारों लीटर पानी सड़क मार्ग पर बह रहा है।

बीसलपुर की पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो जाने से गांव में पानी की टंकी नहीं भरने से नलों में पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही है। ग्रामीणों को पीने के पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है।

ग्रामीणों ने कई बार बीसलपुर के कर्मचारी व अधिकारियों को इसकी शिकायत की गई लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन भेजकर बीसलपुर की क्षतिग्रस्त लाइन को ठीक करवाने की मांग की है।

 लुटेरों ने महिला को बंधक बनाकर लाखों रुपए के जेवर लूटे

निवाई। जिले के निवाई कस्बे काबपोश लूटेरो ने निवाई कस्बे की कीर कॉलोनी के गणेश नगर में 2 घरों को निशाना बनाते महिला को बंधक बनाकर लाखों के जेवर लूट लिए और एक ही रात में दो मकानो पर हाथ साफ कर दिया।
जानकारी के अनुसार चित्रांश माथुर किसी कार्य से जयपुर गए थे, पिछे से बीती रात अज्ञात नकाबपोश लुटेरों ने सूने मकान को निशाना बनाया, ज्वैलरी व नकदी चोरी के बाद दूसरे मकान दुर्गेश गौत्तम के मकान को अपना निशाना बनाया।

सबसे पहले दुर्गेश गौतम के घर की बाहर से विद्युत आपूर्ति बन्द कर दी। फिर दुर्गेश गोत्तम के कमरे की कुन्डी बाहर से बन्द कर दी। एक जना मेन गेट पर हथियार लेकर खड़ा हो गया और अन्य नकाबपोश लूटेरो ने चाकू की नोक पर महिला को बन्धक बनाकर जबरन कानो के झूमके और मॉडलिया एवं नकदी लूट कर फरार हो गए। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने नाकबन्दी करवाई।

उधर निवाई की पॉश कॉलोनी नकाबपोश लूटेरों की करतूत से लोगो में भारी रोष व्याप्त है। घटना की सूचना पर निवाई थानाधिकारी राजेश खण्डेलवाल, पुलिस वृत्ताधिकारी रुद्र प्रकाश शर्मा ने घटना का जायजा लेकर लूटेरो का सुराग लगाने के लिए शहर के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालना शुरू कर दिया है। वहीं पुलिस संदिग्ध लोगों से के साथ ही विशेष नजर बनाए हुए हैं।

Firoz Usmani
Firoz Usmani Tonk : परिचय- पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षो से संवाददाता के रूप में कार्यरत हुंॅ, 9 साल से राजस्थान पत्रिका ग्रुप के सांयकालीन संस्करण (न्यूज़ टुडे) में जिला संवाददाता के रूप से कार्य कर रहा हंू। राजस्थान पत्रिका न्यूज़ चैनल में भी अपनी सेवाएं देता रहा हूं। एवन न्यूज चैनल में भी संवाददाता के रूप में कार्य किया है। अपने पिता स्व. श्री मुश्ताक उस्मानी के सानिध्य में पत्रकारिता की क्षीणता के गुण सीखें। मेरे पिता स्व.श्री मुश्ताक उस्मानी ने भी 40 वर्षो तक पत्रकारिता के क्षैत्र में कार्य किया है। देश के कई बड़े न्यूज़ पेपर से जुड़े रहे। 10 वर्ष दैनिक भास्कर में ब्यूरों चीफ रहें।