जयपुर राजस्थान

मंत्री मेघवाल को धमकी देने वाला बीकानेर का, महिला भी शामिल? साथियों को पकड़ने टीमें पंजाब रवाना

जयपुर/ राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार के आपदा कैबिनेट मंत्री गोविंद राम मेघवाल को धमकी देकर ₹70 लाख की फिरौती मांगने और फिरौती नहीं देने पर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी देने वाला युवक राजस्थान के बीकानेर जिले का है।

उसकी पहचान कर ली गई है और मलेशिया में पढ़ाई कर रहा है। इस मामले मे एक महिला सहित और लोगो के शामिल होना सामने आया है । अन्य लोगो की धलपकड के लिए पुलिस टीमे पंजाब रवाना की गई है जबकी आरोपी को मलेशिया से लाने की तैयारी की जा रही है ।विदित है कि राज्यसभा चुनाव को लेकर उदयपुर बाड़े बंदी में बंद गहलोत सरकार के कैबिनेट आपदा राहत मंत्री गोविंद राम मेघवाल को उनके मोबाइल और व्हाट्सएप पर फोन आया था फोन करने वाले युवक ने मंत्री से 70 लाख रुपए फिरौती के मांगे थे और उक्त राशि नहीं देने पर उनके बेटे सहित पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी ।

इस धमकी के बाद सरकार में हड़कंप मच गया और सुरक्षा एजेंसी दादा पुलिस पुलिस सर्तक हो गई साइबर सेल ने इसकी जांच पड़ताल की तो फोन मलेशिया के आईएसडी कोड से आया था।

इसके बाद बीकानेर और श्री गंगानगर में चौकसी बढ़ा दी गई थी पुलिस ने आखिर ताबड़तोड़ जांच पड़ताल के बाद फोन करने वाले युवक की पहचान कर ली है।

बीकानेर रेंज आइजी ओम प्रकाश पासवान ने मीडिया को बताया कि साइबर टीम, डीएसटी और कई एसएचओ ने एक साथ मिलकर मंत्री को धमकी देने वाले युवक का पता लगाया है।

आरोपी युवक खाजूवाला के 10 बीडी का रहने वाला है। वह एसके मीणा नाम से सोशल मीडिया पर अकाउंट चला रहा है। वर्तमान में आरोपी युवक सुनील कुमार विश्नोई उर्फ सेठी पुत्र हंसराज विश्नोई मलेशिया के तनहाराटा क्षेत्र में अपने साथियों के साथ रह रहा है।

आरोपी मलेशिया में सुरक्षा गार्ड का काम कर रहा है। आरोपी को मलेशिया सेे यहां लाने की कार्रवाई की जा रही है।

ऐसे की गई पहचान

मंत्री के बेटे की तरफ से इस मामले में जेएनवीसी थाना में रिपोर्ट दर्ज करवाने के साथ ही आइजी ओमप्रकाश पासवान, एसपी योगेश यादव, एडिशनल एसपी अमित कुमार, एडिशनल एसपी ग्रामीण सुनील कुमार ने कार्ययोजना तैयार कर साइबर सैल और डीएसटी को सक्रिय किया।

वहीं कई पुलिस अधिकारियों की टीमें गठित कर काम पर लगा दिया। धमकी देने वाले इंटरनेशनल कॉल के संबंध में सभी टेलिकॉम कम्पनियों से रातो रात समन्वय कर पूरी जानकारी प्राप्त की, धमकी देकर फिरौती मांगने वाले के अहम सुराग हासिल कर उससे जुड़े संदिग्ध लोगों को छतरगढ़, खाजुवाला, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, नागौर व नोखा में दस्तयाब किया और उनसे गहनता से पूछताछ की गई।

पूछताछ में धमकी देकर इंटरनेशनल कॉल से फिरौती मांगने वाले अज्ञात व्यक्ति का पता लग गया। इस प्रकरण में एक महिला के होने की बात भी सामने आ रही है। वहीं पुलिस ने आरोपी युवक के साथियों की तलाश में पंजाब के लिए टीमें रवाना की हैं।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम