संस्था प्रधानों के लिए शिक्षा निदेशालय से मिले यह निर्देश,क्या

Bikaner News ।  शिक्षा निदेशालय ने प्रदेश के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों के शिक्षा प्रधानों को परिपत्र जारी कर निर्देश जारी किए हैं कि वह गृह कार्य प्रायोगिक कार्य तथा परीक्षा योजना से अवगत कराएं ने के लिए शिक्षकों को पाबंद करें ।

शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने बताया की पाठ्यक्रम परीक्षा योजना एवं प्रश्नपत्र पैटर्न के संबंध में एक परिपत्र जारी किया है जारी परिपत्र में पाठ्यक्रम, परीक्षा योजना एवं प्रश्नपत्र पैटर्न के संबंध में सत्र 2020 21 के लिए प्रावधान उल्लेखित हैं।

सौरभ स्वामी ने सभी अधीनस्थ अधिकारी, संस्था प्रधान इसके अनुसार तैयारी प्रारंभ करें। विद्यार्थियों को गृह कार्य, प्रायोगिक कार्य तथा परीक्षा योजना से अवगत कराएं। सत्र 2020- 21 के लिए संशोधित पाठ्यक्रम, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड एवं एससीईआरटी उदयपुर द्वारा अपनी वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिया गया है । उन्होने बताया की यह संशोधित पाठ्यक्रम विभागीय वेबसाइट एवं शाला दर्पण पर भी उपलब्ध है । स्प्रवामी ने प्रत्येक संस्था प्रधान इसे अपने शिक्षकों एवं विद्यार्थियों तक पहुंचाना सुनिश्चित करें। इन दिशानिर्देशों से शिक्षकों, विद्यार्थियों को भली-भांति अवगत कराएं एवं पाठ्यक्रम की तैयारी प्रायोगिक अभ्यास कार्य एवं गृह कार्य कराना सुनिश्चित करें ।