बीकानेर

महिला कांग्रेस ने सिलेंडर उठाकर वृद्धि के खिलाफ किया प्रदर्शन

बीकानेर। कोरोना महामारी के बाद आम आदमी को कदम-कदम पर परेशानी झेलनी पड़ रही है। पहले कोरोना ने लोगों को आर्थिक रूप से तोड़ा, फिर केंद्र सरकार ने एक महीने में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत चार बार बढ़ा कर पूरी तरह कमजोर कर दिया। अब गैस, पेट्रोल, डीजल के दाम तेज रफ्तार से दौड़ रहे है। ऐसे में रोजमर्रा की जरूरत का सामान भी महंगा होने लगा है। मंगलवार को आक्रोशित महिलाओं ने चूल्हा चौका, सिलेंडर लेकर महिला कांगे्रेस नेता सुनीता गौड़ के नेतृत्व में बीकानेर कलेक्ट्री पर प्रदर्शन के दौरान यह बात कही।

गौड़ ने कहा कि कोरोना महामारी से एक तरफ आम आदमी का रोजगार खत्म हो रहा है। दूसरी तरफ केंद्र मोदी सरकार एक महीने में चौथी बार घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत बढा कर आर्थिक बोझ में दबाती चली जा रही है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत फिलहाल यूपीए सरकार के कार्यकाल के समय से आधी है लेकिन घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें अब तक के सर्वोच्च स्तर पर पहुंच गई हैं।

उन्होंने कहा कि घरेलू गैस सिलेंडर के दामो में लगातार वृद्धि केंद्र सरकार की नाकामी है। आखिर केंद्र की मोदी सरकार यह स्पष्ट करे कि घरेलू गैस सिलेंडर के दामों के प्रति उसकी नीति आखिर क्या है? इस अवसर पर राधा भार्गव, मुमताज शेख, पप्पी समेजा, नजमा, परमेश्वरी बिश्नोई, संतोष भाटी, जय शर्मा, वसिन, सुषमा राठौड़ सहित बड़ी संख्या में महिलाओं ने गैस दाम बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन किया।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम