किन्नर रजनी अग्रवाल के नेतृत्व में एक अनूठी पहल

बीकानेर। राजस्थान में बीकानेर संभाग मुख्यालय की सबसे बड़ी प्रिंस बिजय सिंह मेमोरियल अस्पताल (पीबीएम) में पानी की किल्लत से व्यथित हुआ किन्नर समाज सहयोग के लिए शनिवार को आगे आया। आने वाली गर्मी और नहरबंदी को देखते हुए वर्तमान में अस्पताल में पानी की कमी शुरु हो गयी है।

किन्नर समाज की अध्यक्ष रजनी बाई अग्रवाल ने पीबीएम हेल्प कमेटी के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह राजपुरोहित से संपर्क किया और सहयोग के लिए आगे आए। आज गुरु रजनी बाई अग्रवाल की शिष्य मुस्कान बाई किन्नर, लता बाई किन्नर, शप्रिया सक्सेना किन्नर, तनु सिंह राजपूत किन्नर, शैलजा किन्नर के साथ अस्पताल अधीक्षक डॉ. परमेंद्र सिरोही के दफ्तर पहुंचे और मुलाकात करते हुए पानी के टैंकर डलवाने की घोषणा की।

इस अवसर पर किन्नर समाज के लोगों द्वारा बताया गया कि प्रतिदिन हजारों लीटर पानी इस विशेष समुदाय की ओर से पीबीएम अस्पताल में पहुंचाया जाएगा। किन्नर समाज की इस पहल पर डॉ. सिरोही ने किन्नर समाज का आभार व्यक्त किया और कहा कि सभी के सहयोग से ही पीबीएम का विकास हो सकेगा।

मुस्कान बाई अग्रवाल ने कहा कि इस पुनीत कार्य के लिए आगे आये हैं और आगे भी जरूरत पडी तो ऐसे पुनीत कार्य के लिए हम सदैव तत्पर रहेंगे। इस मौके पर कमेटी के कोशल कुमार पडिहार, राकेश सिंह राजपुरोहित ने किन्नर समाज की इस जन सेवा की प्रसंशा की और आभार व्यक्त किया।