Bhilwara / विवेकानंद के जीवन पर विस्तार भाषण एक्सटेंशन लेक्चर संपन्न

Bhilwara News (मूलचन्द पेसवानी)- हरी शेवा संस्कृत शिक्षण प्रशिक्षण विद्यालय में आज हरी शेवा धाम के सत्संग भवन में विद्यार्थियों के लिए श्री विवेकानंद के जीवन पर विस्तार भाषण एक्सटेंशन लेक्चर का कार्यक्रम रखा गया।

सत्यनारायण सोडाणी कार्यवाहक प्राचार्य ने बताया कि महामंडलेश्वर स्वामी हंसराम जी के सानिध्य में जगदीश प्रसाद जोशी पूर्व अधिशासी अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग से सेवानिवृत्त होकर वर्तमान में विवेकानंद केंद्र के सह संचालक एवं राजस्थान वनवासी कल्याण केंद्र के पिछले 25 वर्षों से अपनी सेवाएं दे रहे हैं ।

अपने संबोधन में प्रशिक्षणार्थियों को भारतीय संस्कृति के विकास में पूर्ण सहयोग करने के लिए आह्वान किया व स्वामी विवेकानंद से प्रेरित होकर अपने लक्ष्य प्राप्ति तक अथक प्रयत्न करते रहे। श्यामसुंदर राठौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने अपने संबोधन में निष्ठा एवं कड़ी मेहनत से कार्य करने के लिए कहा।

राठौर ने बताया कि विपरीत परिस्थितियों में भी घबराना नहीं चाहिए बल्कि डटकर मुकाबला करना चाहिए महामंडलेश्वर स्वामी ने विद्यार्थियों को आशीर्वाद देते हुए संकेत किया कि विद्यार्थी अपनी शक्ति को पहचानने एवं पूर्ण उत्साह से अपने प्रशिक्षण को पूरा करते हुए अपने हित का ध्यान रखने के साथ-साथ जनहित व देश से संबंधित प्रकल्प को भी दृष्टिगत रखें ।

भारतीय संस्कृति सनातन धर्म के विस्तार की ओर प्रेरित करते हुए विवेकानंद के जीवन से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला कार्यक्रम का संचालन कार्यक्रम में सत्यनारायण साहनी शिमला जोशी सुश्री रिचा अश्वनी तथा स्टाफ के सदस्य उपस्थित रहे।