Bhilwara – सगतपुरिया की बेटी गरिमा इंजीनियर की नौकरी छोड लड़ रही है सरपंच का चुनाव

Garima Joshi

Bhilwara News (मूलचन्द पेसवानी) –  भीलवाड़ा जिले की कोटडी पंचायत समिति (Kotdi Panchayat Committee) के सगतपुरिया गांव (Sagatpuria Village) के समाजसेवी भैरूलाल जोशी की बेटी गरिमा जोशी (23)(Garima Joshi) अपनी इंजीनियरिंग (Engineering) सेवा की लाखों की नौकरी छोड सरपंच पद (Quit job Sarpanch post) के लिएपंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) मे कूद पडी है। नामाकंन दाखिल करने के बाद उसके द्वारा पंचायत में विधिवत संपर्क कर वोट मांगने का कार्य शुरू कर दिया गया है।

गरिमा जोशी सरपंच पद के लिए प्रचार करती हुई गाव में

कहते है कि राजनीति की लालसा किसी को इस कदर होती है की वह लाखो के वेतन की अफसरी नौकरी तक को लात मार राजनीति मे ताल ठोक देता है। पंचायत राज चुनाव मे सरपंच बनने के लिए गरिमा जोशी इंजीनियर की नौकरी छोड़कर आई है। कोटडी उपखंड की बीरधोल ग्राम पंचायत के सरपंच पद की उम्मीदवार गरिमा जोशी सरपंच पद के लिए नामांकन भरा। खास बात यह है कि गरिमा जोशी चुनाव प्रचार के लिए खुद गाड़ी चलाकर गांव गांव मे जा रही है और गांव के बूढे -बुजुर्गों युवाओं से मिल रही है।

गांव का विकास मेरी प्राथमिकता गरिमा जोशी-गरिमा ने बातचीत में बताया कि पंचायत के गांवों का वो विकास करना चाहती है। इसलिए सरपंच का चुनाव लड़ रही हैं। अगर सरपंच बनीं तो बालिका शिक्षा, महिला समृद्वि, व गांव की बिजली पानी, स्वास्थ्य, रोजगार सरीखी मूलभूत समस्याओं के अलावा गांव के ढांचागत विकास पर ध्यान देंगी। इसके लिए इंजीनियर की नौकरी छोड़कर सरपंच का चुनाव लड़ रही हूं।

गरिमा ने छोडा लाखो का पैकेज-गरिमा ने जयपुर से कंप्यूटर साइंस मे बी.टेक इंजीनियरिंग 2018 मे की और उसके बाद उसे लाखो का पैकेज मिला। एक साल नौकरी की लेकिन मन समाज सेवा मे था तो नौकरी छोड दी और पंचायती राज के चुनाव मे सरपंच का चुनाव लड जीतकर समाज सेवा और गांव का विकास करना ही उसका उद्देश्य है।