राजस्थान के इस शहर में ग्रामीणों ने किया ऐलान विकास नहीं तो वोट नहीं

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

भीलवाड़ा/ राजनीतिक दल और नेता अपनी जीत और चुनाव होने के बाद मतदाताओं को और गांव के विकास को पूरी तरह से दरकिनार कर देते हैं और ग्रामीण विकास के लिए तरस जाते हैं लेकिन उनकी कोई नहीं सुनता परंतु अब ग्रामीणों और मतदाताओं ने भी इन नेताओं और राजनीतिक दलों को अपनी ताकत दिखाने का अनूठा तरीका निकाला है।

की विकास नहीं तो वोट नहीं और वास्तव में अगर देश का और प्रदेश का जागरूक नागरिक और मतदाता इस तरह की सोच और कदम उठाए तो संभव तैयार देश प्रदेश और शहर गांव के विकास को पंख लगा सकते हैं।

विकास नहीं तो वोट नहीं का ऐलान भीलवाड़ा जिले में ऊपर माल के नाम से प्रसिद्ध बिजोलिया उपखंड के मकरेड़ी ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने किया है।

गांव के पप्पू धाकड़ मुकेश कुमार मदनलाल गोपाल धाकड़ लाभु राठौर चित्र राठौर विशाल शोभा लाल आदि ग्रामीण के अनुसार मकरेड़ी ग्राम पंचायत के सूरज विलास गांव में वर्षों से खस्ताहाल सड़क है जिसका आज तक निर्माण नहीं किया गया है और सूरज विलास से केरखेड़ा और आट गांव से सूरज विलास गांव तक की सड़के पिछले 7- 8 साल से पूरी तरह से क्षतिग्रस्त है। इन सड़कों से गांव तक जाना बड़ा दूभर है।

इस संबंध में कई बार लिखित और मौखिक शिकायतें अधिकारियों को पंचायत को नेताओं को की गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।यहां तक की पिछले 20 सालों से सामुदायिक चिकित्सालय भवन भी जर्जर अवस्था में है इसलिए अब सभी ग्रामीणों ने निर्णय किया है कि सड़क नहीं तो वोट नहीं विकास नहीं तो वोट नहीं।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम