राष्ट्र और धर्म विरोधी ताकतों से मुकाबला करने के लिए विहिप की शौर्य जागरण यात्राएं शुरू

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

भीलवाड़ा/ राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा प्रदेश में चारों दिशाओं से परिवर्तन यात्रा निकल रही है तो वहीं दूसरी ओर विश्व हिंदू परिषद की ओर से राष्ट्र और धर्म विरोधी ताकतों से मुकाबला करने और युवाओं में सनातन धर्म के लिए जागरूकता लाने के उद्देश्य से संघ के चित्तौड़ प्रांत के 24 जिलों में आज से ही जागरण यात्राएं शुरू की है जो प्रदेश के विभिन्न जिलों में 24 सितंबर तक पूरे प्रदेश में जाएगी । यह यात्राएं चार धार्मिक स्थानों से रवाना हुई है । यात्रा में एक रथ है जिसमें राजस्थान के शूरवीरों के चित्र है। 

विश्व हिन्दू परिषद के अनुसार देश में लगातार ऐसी ताकतें सक्रिय हो रही हैं, जिनकी वजह से आतंकवाद, अलगाववाद जातिवाद, लव हिजाद, लैंड जिहाद, गौ हत्या, जनसंख्या का असंतुलन आदि बुराई पनप रही हैं।

यह सब हिन्दू समाज पर हो रहे आक्रमण और युवाओं में सनातन धर्म के प्रति जागरुकता लाने के लिए ही युवाओं को हमारे बलिदानियों के जीवन के बारे में जानकारी दी जाएगी। विहिप का उद्देश्य है की सब हिंदू एक हो तथा सामाजिक समरसता का संकल्प ले। 

विहिप के अनुसार कोटा बारा विभाग की शौर्य यात्रा प्रात: 11 केशवराय पाटन, बांसवाड़ा व चित्तौड़ विभाग की यात्रा डूंगरपुर के बेणेश्वर धाम व राजसमंद उदयपुर विभाग की यात्रा दिवेर से रवाना होगी।

इसी प्रकार अजमेर-भीलवाड़ा विभाग की यात्रा पुष्कर से प्रातः 10 बजे आरंभ हूई इससे पहले सभी यात्री पुष्कर सरोवर पर पूजा अर्चना किया। सभी यात्राएं 24 सितंबर तक निकाली जाएंगी। यह यात्राएं प्रदेश के 24 जिलों से होकर गुजरेंगी।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम