मेघरास स्कूल में सीएम की गरिमा आपरेशन योजना के तहत थाना प्रभारी ने विद्यार्थियों को दी कानून,यौन उत्पीड़न, यातायात सुरक्षा, स्पीक अप की जानकारी

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

भीलवाड़ा। राजस्थान में मुख्यमंत्री भजनलाल सरकार द्वारा 100 दिवसीय कार्य गरिमा योजना के तहत प्रदेश के सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों को कानून यातायात सुरक्षा और यौन उत्पीड़न से संबंधित जानकारियां देने की कड़ी में आज शाहपुरा जिले के बनेड़ा उपखंड के मेघरास गांव में स्थित राज्य के उच्च माध्यमिक विद्यालय मेघरास में विद्यार्थियों को बनेड़ा थाना प्रभारी द्वारा कानून, यातायात और यौन उत्पीड़न, स्पीक अप से संबंधित विस्तृत जानकारी दी ।

विद्यालय की प्रिंसिपल श्रीमती प्रतिष्ठा ठाकुर ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा सरकार की 100 दिवसीय कार्य योजना के गरिमा ऑपरेशन के तहत आज बनेड़ा थाना प्रभारी हीरालाल, हेड कांस्टेबल चेतन चौधरी और बीट प्रभारी रतनलाल स्कूल आए और विद्यार्थियों की एक सभा लेकर उनको यातायात से संबंधित जानकारी प्रदान की कि बिना हेलमेट गाड़ी चलाने से क्या घटना हो सकती है ।

कार में सीट बेल्ट नहीं लगे तो क्या हो सकती है सड़क को और हाईवे को क्रॉस कैसे करना चाहिए सड़क पर कैसे चलना चाहिए इस तरह की सारी संबंधित जानकारियां विद्यार्थियों को प्रदान करी यही नही थाना प्रभारी हीरालाल ने उनके साथ स्कूल समय से लेकर अब तक हुई।

घटनाओ का भी उल्लेख कर विद्यार्थियों को समझाया इसके अलावा कानून की जानकारी भी विद्यार्थियों को बताई गई तथा यौन उत्पीड़न को लेकर भी बताया गया। विद्यार्थियों को बताया गया कि यौन उत्पीड़न केवल बालिकाओं के साथ नहीं छात्रों के साथ भी हो सकता है और वह कैसे इसकी जानकारी पुलिस तक और स्कूल के प्रिंसिपल तक दे सकते हैं।

इस अवसर पर गांव के सरपंच सहित प्रबुद्ध गणमान्य नागरिक भी मौजूद थे थाना प्रभारी हीरालाल और उनकी टीम का अंत में विद्यालय की प्रिंसिपल प्रतिष्ठा ठाकुर सहित समस्त स्टाफ ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम