UIT जनता के लिए बनाएगी नई कालोनी, एलिवेटेड रोड,टाॅयलेट काम्प्लेक्स और भी…कलेक्टर मोदी की पहल

UIT will build new colony, elevated road, toilet complex and more for the public... Collector Modi's initiative

भीलवाड़ा / नगर विकास न्यास कि ट्रस्ट बैठक नगर विकास न्यास चेयरमैन व जिला कलक्टर आशीष मोदी की अध्यक्षता में आयोजित हुई जिसमे शहर की सडको का सौंदर्यकरण, कम्यूनिटी टाॅयलेट हाल व टाॅयलट काम्प्लेक्स बनापे और आमजन के लिए नई कालोनी तथा यातायात दवाब को कम करने के लिए ऐलिवेटेड रोड और ओवरब्रिज बनाने का निर्णय लिया गया ।।

बैठक में भीलवाड़ा शहर में राजस्व ग्राम गोविंदपुरा में जनसामान्य के लिए नवीन आवासीय कॉलोनी विकसित करने के लिए चर्चा की गई। जिसमे 20 प्रतिशत पत्रकारों के लिए आरक्षित किया गया।

जिले मे कोठारी नदी के किनारे का सौंदर्यीकरण करने के लिए रिंग रोड़ के समानान्तर जोधडास चौराहे पर निर्माणाधीन हाईलेवल ब्रिज से आरजिया कोटा बाईपास तक करीब 9.50 किलोमीटर लम्बाई में उक्त कार्य के लिए 50 लाख रूपये की डीपीआर तैयार करवाने की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति दी गई।

वर्तमान में चित्तौड़ रोड़ (प्रगति पथ) रामधाम चौराहे से सर्किट हाउस तक यातायात के अत्याधिक दबाव एवं वाहनों के आवागमन में रोड़ पर कई बार जाम की स्थिति के मध्यजनजर उक्त रोड पर 2 किलोमीटर लंबाई की एलिवेटेड रोड का निर्माण करवाया जाने के लिए डीपीआर बनाए जाने के लिए 30 लाख रुपए की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति बैठक में दी गई।

डांगी फैक्ट्री से साबुन मार्ग तक आरओबी निर्माण कार्य के लिए डीपीआर बनाने के लिए 15 लाख रुपए की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति दी गई l

बैठक में शहर में आने वाली समस्त सड़कों के सौंदरीकरण तथा ऐसे स्थल जहां कम्युनिटी टॉयलेट हॉल की जरूरत है, वहां टॉयलेट कॉम्प्लेक्स बनाने व यूआईटी के योजना क्षेत्र के विकास सहित विभिन्न निर्णय लिए गए।

बैठक में कार्यवाहक सचिव नगर विकास न्यास सुश्री रजनी माधीवाल, सीनियर टाउन प्लानर अजमेर, अधीक्षण अभियंता जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग सुनीत गुप्ता, अधीक्षण अभियंता पीडब्ल्यूडी प्रेमराज मीणा, डीटीपी खेमसिंह रविश श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे