नकली नोटों की खेप के साथ ब्यावर के दो जुड़ा भाई गिरफ्तार,1.86 लाख जाली नोट बरामद

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

भीलवाड़ा। जिले में डीएसटी एवं कोतवाली थाना पुलिस की टीम ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई कर भारतीय जाली करेंसी को बाजार में खपाने की नीयत से घूम रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार कर 1 लाख 88 हजार 600 रुपये के जाली नोट बरामद किए हैं। एक ही सीरियल के जब्त जाली नोट 200-200 रुपए के है।

एसपी राजन दुष्यंत ने बताया कि शनिवार को डीएसटी को सूचना मिली कि दो व्यक्ति अपने आप को छुपाते हुए नकली नोट बाजार में खपाने के लिए घूम रहे हैं, जो अभी कलेक्ट्री के पीछे की तरफ है।

Advertisement

सूचना पर एएसपी विमल सिंह नेहरा व सीओ अशोक जोशी के सुपरविजन एवं थाना इंचार्ज ओमप्रकाश व डीएसटी इंचार्ज उगमा राम के नेतृत्व में गठित की गई विशेष टीम द्वारा मौके पर पहुंच जाली नोट के साथ आरोपी जुड़वा भाइयों निरंकुश वैष्णव पुत्र दयाल दास (29) एवं निरंजन वैष्णव (29) निवासी अकोदिया थाना आनंदपुर कालू जिला ब्यावर को गिरफ्तार किया गया।

 

S.C.G.C.I SCHOOL TONK
ADVERTISEMENT

पुलिस ने दोनों आरोपी भाइयों के पास से एक ही सीरियल के 200 रुपये के नोट जब्त किए, जो जांच में नकली पाए गए। आरोपी यह नोट कहां से लाये व कहां ले जा रहे थे इसके बारे में पूछताछ की गई तो सामने आया की अच्छी गुणवत्ता के कागज पर लैपटॉप, प्रिंटर-स्कैनर एवं हरे रंग की सहायता से यह खुद ही नकली नोट छापने का काम करते है।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम