चोर गंगापुर में एसबीआई का एटीएम उखाड़ ले गए 15 लाख थी नगदी

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

भीलवाड़ा/ जिले के गंगापुर थाना क्षेत्र मैं गंगापुर बागोर मार्ग पर स्थित आमली गांव में लगे भारतीय स्टेट बैंक की एटीएम को बीती रात को अज्ञात चोर उखाड़ कर बोलेरो में भरकर ले गए इस घटना की जानकारी आज सवेरे लगने पर बैंक के अधिकारी और पुलिस बल मौके पर पहुंचा तथा छानबीन और आसपास के सीसी टीवी फुटजे लिए ।

एटीएम मशीन में 15 लाख से अधिक की राशि बताई जाती है आमली गांव में एटीएम ले जाने की 3 साल में यह दूसरी घटना है । इस घटना में एटीएम के सुरक्षा गार्ड के लापरवाही भी सामने आई है ।

पुलिस सूत्रों के अनुसार आमली गांव में एसबीआई बैंक का एटीएम लगा हुआ है बीती रात को एक बोलेरो में सवार होकर आए कोरोन एटीएम पर लगे शूटर को लॉक को तोड़ दिया और इसके बाद यह एटीएम में घुसे और वहां लगे कैमरा पर स्प्रे कर दिया तथा बाहर लगे कैमरा को तोड़ दिया और फिर एटीएम मशीन को बोलेरो से बांधकर तोड़ दिया।

मशीन को तोड़ने के बाद यह कर बोलेरो में मशीन को भरकर ले गए बैंक अधिकारियों के अनुसार एटीएम में 15 लाख 7000 रुपए की नगदी थी घटना की सूचना मिलते ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर रोशन पटेल पुलिस उपाध्यक्ष गंगापुर लाभूराम थाना प्रभारी नरेंद्र जैन मोबाइल इन्वेस्टिगेशन यूनिट एफएसएल टीम एमओबी टीम और साइबर सेल की टीम मौके पर पहुंची और बारीकी से जांच पड़ताल की पुलिस ने आसपास में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाल तो पता चला की बोलेरो से तीन कर बाहर निकले।

जिन्होंने मुंह कपड़ों से बंद रखे थे और एक उनके साथी वहां में ही बैठा था पुलिस में सीसीटीवी फुटेज के साथ चोरों की तलाश शुरू कर दी है बताया जाता है कि करीब 3 साल पहले भी इसी जगह इसी एटीएम मशीन को कर उखाड़ कर ले गए थे जिसमें उसे समय 20 लाख से अधिक की राशि थी उसे समय चोरों ने एटीएम के सुरक्षा गार्ड मोहनलाल माली को बंद दिया था और घटना को अंजाम दिया था ।

थाना प्रभारी नरेंद्र जैन ने बताया कि बैंक ने एटीएम की सुरक्षा के लिए गार्ड रखा हुआ है लेकिन इस गार्ड का मकान वहीं पर होने से गार्ड एटीएम का शटर पर ताला लगाकर घर के कमरे में सो गया था इतना सब कुछ होने के बाद भी गार्ड को इसकी भनक नहीं लग पाई थी।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम