महिला गई थी मर्जी से,हुआ विवाद,दौडी निर्वस्त्र, पति के डर से बोला झूठ,भीलवाड़ा के गंगापुर मे अपहरण व गैंगरेप मामले का खुलासा , दो गिरफ्तार 

Dr. CHETAN THATHERA
6 Min Read

भीलवाड़ा/ प्रदेश में लगातार महिलाओं पर अत्याचार गैंगरेप और बलात्कार जैसी घटनाएं बढ़ती जा रही है प्रतापगढ़ में एक गर्भवती महिला को निर्वस्त्र कर गांव में घूमने की घटना अभी लोग भूल भी नहीं पाए थे कि बीती रात को भीलवाड़ा जिले के गंगापुर उपखंड मुख्यालय पर रात को खाना खाने के बाद टहल रही।

महिला का अपहरण कर उसके साथ गैंगरेप करने और आरोपियों द्वारा महिला की कपड़े लेकर भाग जाने के बाद पीड़िता द्वारा निर्वस्त्र होकर सड़क पर दौड़कर गुहार लगाने की शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है हालांकि इस घटना में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए घटना के 12 घंटे बाद ही इसका खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जाता है कि गंगापुर उपखंड मुख्यालय के वार्ड नंबर 11 ब्रह्मपुरी कॉलोनी में रहने वाली दो बच्चों की मां (26) शनिवार रात को खाना खाने के बाद घूमने के लिए निकली थी और इसी दौरान रास्ते से उसे दो युवक अपहरण कर होली रोड पर स्थित झूमपुरा के पास एक खंडहर में ले गए और उसके साथ गैंगरेप कर उसके कपड़े लेकर भाग गए और वह अपने मदद के लिए निर्वस्त्र ही आमली रोड पर आकर दौड़ने लगी ।

तब एक रैगीर की मदद से पुलिस को सूचना मिली और पुलिस ने मौके पर पहुंच निर्वस्त्र महिला को कर के सीट कर से उसके शरीर को ढाका और थाने लाकर उसके बयान लिए और मेडिकल कराया ।

इस घटना की खबर मिलते ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं कार्यवाहक एसपी विमल नेहरा रात को ही गंगापुर पहुंच गए और और गंगापुर पुलिस उपाधीक्षक गंगापुर पुलिस निरीक्षक सहित पुलिस अधिकारी के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया तथा तीन टीम में बनाकर आरोपियों की तलाश में रावण की।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं कार्यवाहक एसपी विमल नेहरा में आज इस घटना का खुलासा करते हुए मीडिया को बताया कि पुलिस ने इस घटना में तत्परता दिखाते हुए 12 घंटे में ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है उन्होंने बताया कि पीड़िता महिला ने पूछताछ में बताया कि

शनिवार शाम को मेरे मोबाईल पर छोटु सरगरा निवासी आमली का फोन आया और कहा कि मैं गिरधारी गाडरी का दोस्त बोल रहा हूं। मुझे आज आपसे मिलना है। जिस पर मैने उसको कहा कि मैं आपको नही जानती हूँ। जिस पर छोटु सरगरा में कहा कि मैं पहले आपसे गिरधारी के साथ मिल चुका हूं । गिरधारी गाडरी चीड़खेडा का निवासी है मेरा पूर्व का परिचित था। शाम को में खाना खाकर घर से निकली ।

तब समय 7.30 पी. एम. बावड़ी के बालाजी के पास पहुंची तब छोटु सरगरा व गिरधारी गाडरी एक मोटर साईकिल लेकर आये व सुनसान जगह देख कर मुझे जबरन मोटर साईकिल पर बैठाकर आमली रोड पर ले गए। आरोपी ने मेरा मुँह दबा दिया था। उसके बाद झूमपुरा के पास एक खण्डहर में ले जाकर छोटु सरगरा व गिरधारी गाडरी ने मेरे साथ जबरन बलात्कार किया। मेरे साथ मारपीट की।

मेरे साथ जबरन बलात्कार होने से में वहा से भागकर खण्डहर के सामने आमली रोड पर भाग गई। तब राह चलने वालो ने मुझे एक कपड़ा दिया तथा पुलिस को सूचना दी। पीड़िता की रिपोर्ट पर थाना गंगापुर में बलात्कार का प्रकरण पंजीबद्ध कर अनुसंधान प्रारम्भ कर दिया। पीड़िता का यौन हिंसा सबंधी मेडीकल नियमानुसार करवाया गया।

गत रात्रि में ही विभीन्न स्थानों पर पुलिस टीम ने दबिश देकर दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। घटना में प्रयुक्त मोटर साईकिल को जब्त किया गया। मौके पर एफ.एस.एल. टीम की सहायता से भौतिक साक्ष्य एकत्र किये गये । अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विमल सिंह नेहरा ने बताया की जिन आरोपियो को गिरफ्तार किया उनमे 

 छोटु पिता गणेश जाति सरगरा उम्र 42 साल निवासी आमली थाना गंगापुर जिला भीलवाडा । गिरधारी पिता नगजीराम जाति गाडरी उम्र 30 साल निवासी चीडखेडा थाना गंगापुर जिला भीलवाडाहृ । इस मामले मे अनुसंधान जारी है ।

बताया जाता है की पुलिस जांच पड़ताल मे पता चला की उड़ीसा निवासी उक्त महिला(25)की 6 साल पहले दलाल के माध्यम से 50 साल के दिव्यांग से शादी हुई थी और उनके दो बच्चे है ।

सूत्रों के अनुसार पुलिस को मौके से पीड़िता का मोबाइल फोन मिला इस मोबाइल फोन में छोटू सरगरा निवासी आमली गंगापुर से 7:00 से लेकर शाम को 7:51 तक पीड़िता से मोबाइल पर हुई बातचीत और रुपए जो तय हो गए उसकी वॉइस रिकॉर्डिंग भी मिली है चर्चा यह भी है कि गिरधारी पीड़िता का पूर्व परिचित है और वैसे अपने साथ रात भर रखना चाहता था।

लेकिन पीड़िता को डरता कि घर वालों को पता चल जाएगा इसलिए उसने यह कहानी रची बताते हैं हालांकि इसमें कितनी सत्यता है यह नहीं कहा जा सकता यह तो पुलिस जांच पड़ताल और कोर्ट में पीड़िता के बयान के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम