पति था अनपढ़ और ना पसंद तो पत्नी टीना ने कर दिया यह कांड

Dr. CHETAN THATHERA
4 Min Read

भीलवाड़ा / अमन ठठेरा । समाज में अक्सर पुरुषों के लिए यह धारणा है कि पुरुष गलत होता है चरित्रहीन होता है महिलाएं बहुत अच्छी होती है लेकिन वास्तविकता में ऐसा नहीं और यह अक्सर यह देखने सुनने और पढ़ने में सामने आ रहा है जबरदस्ती से कई हुई शादी हो या काम कभी सफल नहीं होता इको प्रमाणित कर दिया है भीलवाड़ा में एक महिला ने जब उसने अपने से कम पढ़े-लिखे अनपढ़ और नापसंद पति के साथ उसकी शादी कर दी जो उसे मंजूर नहीं था और उसने शादी के बाद ऐसा कांड किया कि सब सोच कर दंग रह गए ।

 

घटना भीलवाड़ा जिले के सदर थाना अंतर्गत घूमने गांव की है यहां रहने वाले मदनलाल गाडरी(22) पड़ोस के ही गांव में रहने वाली वंदना उर्फ टीना के साथ हुई थी और आज भी ग्रामीण अंचलों में प्राचीन परंपरा और लड़कियों की कमी के कारण है और इसी प्रथा के तहत मदन गाड़ी की बहन की शादी वंदना उर्फ टीना के भाई के साथ हुई थी। शादी को कुछ ही समय हुए थे उनकी ग्रस्त भी कोई खास नहीं चल रही थी।

एक महीना गत 3 जून को मदन के अचानक तबीयत बिगड़ने पर परिजनों से पहले भीलवाड़ा के महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां हालत गंभीर होने से उसे उदयपुर महाराणा राजकीय भोपाल सागर चिकित्सालय में रेफर कर दिया गया था जहां मदन ने मच्छर के दौरान 6 जून को दम तोड़ दिया ।

मदन की अचानक इस तरह हुई मौत से विश्वास नहीं हो रहा था लेकिन उपचार के दौरान ही पता चला कि मदन की मौत जहरीली वस्तु के सेवन से हुई थी इसकी जानकारी मिलने के बाद मृतक मदन गाडरी के भाई नारायण न्यायालय के माध्यम से 156(3) में इस प्रकार से के जरिए सदर थाने में एक मामला दर्ज कराया जिसमें उसने मृतक अपने भाई मदन की पत्नी वंदना उर्फ तीन पुत्री कैलाश गाडरी पर अपने भाई मदन टीना पर अपने पति मदन को जहर की गोलियां देकर हत्या करने का आरोप लगाया।।

सदर थाना पुलिस में कोर्ट से मिले आदेश पर हत्या का मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू की और मृतक के पत्नी वंदना और टीना के बयान दिए तथा उसके बारे में छानबीन करने के साथ ही मानसिक तरीके से भी पूछताछ की तो चौंकाने वाला खुलासा पुलिस के सामने आया जिसे सुनकर पुलिस भी दंग रह गई । टीना ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसका पति मदन उसे पसंद नहीं था और वह कम पढ़ा लिखा भी था तथा फैक्ट्री में मजदूरी करता था वह उससे शादी नहीं करना चाहती थी ।

किसी और से शादी करना चाहती थी लेकिन परिवार वालों ने जबरदस्ती उसके साथ शादी कर दी उसने पुलिस को बताया कि 3 जून को मदन जब फैक्ट्री में काम से लौटा और उसके हाथ पैर दर्द कर रहे थे तो उसने उससे दर्द की गोली मांगी उसने अपने पति को रास्ते से हटाने का यह अच्छा मौका लगा और उसने अपने पति मदन को दर्द निवारक दवा देने की बजाय सेलफोस की गोली दे दी।

पति मदन ने उस पर विश्वास करते हुए सेल्सफोस की गोली को दर्द निवारक दवा मानकर खा लिया उसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई और फिर उसकी हमेशा के लिए आंखें बंद हो गई । पुलिस ने वंदना उर्फ टीना गाडरी के इस खुलासे के बाद टीना को गिरफ्तार कर लिया है

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम