सरकार की योजनाओं का लाभ ग्रामीण क्षेत्र में अंत तक खड़े व्यक्ति तक पहुंचे – सीएम भजनलाल शर्मा

Dr. CHETAN THATHERA
5 Min Read

भीलवाड़ा/ मुख्यमंत्री भजनलाल ने कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ ग्रामीण क्षेत्रों में अंत तक खड़े व्यक्ति तक पहुंचे यही उद्देश्य भाजपा का और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का है तथा भाजपा ने राजस्थान में सत्ता में आते ही घोषणा पत्र के अनुरूप कार्य करना शुरू कर दिया है जबकि कांग्रेस सरकार साढे चार साल तक घोषणा पत्र को पूरा नहीं कर पाई थी।

मुख्यमंत्री भजनलाल आज भीलवाड़ा जिले की आसींद तहसील के कार्य पंचायत में विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान लगे शिविर का अवलोकन करने पहुंचे थे शिविर का अवलोकन करने के बाद उन्होंने वहां पर आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही

उन्होने कहा कि देश में भीलवाड़ा में विभिन्न तरह के कपड़ों की अधिक उत्पादकता की वजह से इसको टेक्सटाइल नगरी के नाम से जानते हैं।

उन्होंने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज देश पांचवी अर्थव्यवस्था बन चुका है। उन्होनें कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रण हैँ कि योजनाओ का लाभ ग्रामीण क्षेत्रों में अंत में खड़े व्यक्ति तक पहुंचे और इसके लिए वो काफी प्रयासरत हैं। उन्होनें कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जिस अंत्योदय योजना को लेकर चले आज भाजपा राज में वो साकार हो रही हैं।

उन्होनें कहा कि इस विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य योजना का लाभ वंचित व पात्र लोगों तक पहुंचे और पहुंच भी रहा है । उन्होनें कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात के माध्यम से आम आदमी तक पहुंच बनाई हैं।

आज राजस्थान में 9400 जगह तक यात्रा पहुंची है और लोग लाभान्वित हुए है। और यात्रा में 8 लाख 21 हज़ार क्रेडिट कार्ड दिए हैं उन्होने कहा कि आज देश पीएम उज्जवला योजना में पहले नंबर पर है और पीएम ज्योति योजना में दूसरे नंबर पर है। उन्होनें कहा कि 1 लाख 20 हजार आयुष्मान कार्ड बनाए गए हैं।

केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ आज जन जन तक पहुंच रहा है। गत कांग्रेस सरकार पर तगड़ा प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा सपने दिखाए थे और एक भी सपने को पूरा नहीं किया है। उसने हमेशा युवाओं को ठगने का काम किया है।

उन्होने कहा कि हमने संकल्प घोषणा पत्र के अनुसार संकल्प को पूरा करने में काम शुरु कर दिया है। हमने चुनाव से पहले 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने का वादा किया जो इस दिशा में शुरुआत करते हुए 1 जनवरी से देना शुरु कर दिया है। उन्होंने कहा कि हमने सरकार बनने के चौथे दिन ही एसआईटी गठित किया है।

उन्होने कहा कि गैंगस्टर के खिलाफ अभियान छेड़ेंगे और उस पर अमल करते हुए टास्क फोर्स का गठन किया है। उन्होनें कहा कि भाजपा जो कहती हैं वो करती है। और जो वादे किए उनको पूरा किया और करने के लिए प्रतिबद्द है।

क्योंकि मोदी हैं तो मुमकिन है। कार्यक्रम के अंत में कालियास सरपंच एवं सरपंच संघ के जिलाध्यक्ष शक्ति सिंह चुंडावत ने मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कालियास में रोजगार उपलब्ध करवाने की मांग रखी तथा भवानी सागर तालाब के पुनरुत्थान की मांग भी रखी! और आभार जताया।

इस दौरान कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष प्रशांत मेवाड़ा, आसींद हुरड़ा विधायक जब्बर सिंह सांखला, मांडल विधायक भडाणा, मांडलगढ़ विधायक गोपाल खंडेलवाल, विधायक लादू लाल पितलिया, विधायक प्रकाश बैरवा, सासंद सुभाष बहेड़िया, पुर्व विधायक कालू लाल गुर्जर, पुर्व विधायक रामलाल गुर्जर सहित सैंकड़ो की संख्या में ग्रामवासी एवं आसपास के क्षैत्र से आए ग्रामीण उपस्थित थे।

इससे पहले मुख्यमंत्री भजनलाल भीलवाड़ा पहुंचे जहां उन्होंने नगर परिषद स्थित चित्रकूट धाम में चल रहे अपना संस्थान के हरित संगम मेले का अवलोकन किया और पर्यावरण को लेकर संस्थान के इस प्रयास की सराहना की और सभी को इसके लिए कार्य करने का आवाहन किया इसके बाद मुख्यमंत्री नगर परिषद सभागार में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में लाभार्थियों से संवाद किया।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम