जहाजपुर में तिरंगे के रंग में रंगा दिखेगा ताजिया 

आजादी के 75 वर्ष पर अमृत महोत्सव पर लोगों को घर पर तिरंगा फहराने के लिए मोटिवेशन का असर 8 अगस्त को नगर मे निकलने वाले ताज़िए पर देखने को मिलेगा।

August 4, 2022 10:29 am

जहाजपुर (आज़ाद नेब) सरकार द्वारा तिरंगे को 24 घंटे फहराने की इजाजत देन एवं आजादी के 75 वर्ष पर अमृत महोत्सव पर लोगों को घर पर तिरंगा फहराने के लिए मोटिवेशन का असर 8 अगस्त को नगर मे निकलने वाले ताज़िए पर देखने को मिलेगा।

मुस्लिम पंचायत देशवाली समिति के सदर रसीद मोहम्मद नेब ने बताया कि आठ व नौ अगस्त को निकलने वाले ताज़िए को तिरंगे के रंग में बनाया जा रहा है। तिरंगा हमारी आज़ादी कि अलामत है हर हिन्दुस्तानी के लिए इसे फहराना ओर इसमें लिपटना फक्र की बात है।

 

जनसुनवाई की त्रिस्तरीय व्यवस्था

टोंक,। राज्य सरकार ने लोगों से जुड़ी समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए त्रिस्तरीय जनसुनवाई की व्यवस्था की है। प्रत्येक माह के प्रथम गुरूवार को समस्त ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर जनसुनवाई के लिए शिविर आयोजित किए जा रहे है। इन शिविरों में ग्राम पंचायत स्तर के सभी कार्मिकों के साथ ब्लॉक स्तरीय अधिकारी भी मौजूद रहते है। इसी प्रकार महीने के दूसरे गुरुवार को सभी उपखंड स्तर पर तथा तीसरे गुरुवार को जिला स्तर पर जनसुनवाई की जा रही है। गुरुवार के दिन राजकीय अवकाश होने की स्थिति में अगले दिन जनसुनवाई की जाती है।
4 अगस्त को आयोजित होगी जनसुनवाई
जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने बताया कि गुरुवार, 4 अगस्त को जिले के सभी ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर जनसुनवाई आयोजित की जाएगी।

जिला स्तरीय परिवेदना निवारण प्रकोष्ठ स्थापित

टोंक। संभागीय आयुक्त अजमेर श्री भंवर लाल मेहरा के आदेशों की पालना में जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय,टोंक में जिला स्तरीय परिवेदना निवारण प्रकोष्ठ स्थापित किया है। प्रकोष्ठ के प्रभारी मुख्य कार्यकारी अधिकारी देशलदान होंगे। प्रकोष्ठ में सहायक विकास अधिकारी नरेन्द्र कुमार जैन एवं सहायक प्रशासनिक अधिकारी जिला परिषद,टोंक रामकिशोर मीणा भी रहेंगे।
जिला कलेक्टर ने बताया कि प्रशासन शहरों के संग अभियान में आमजन द्वारा उसके आवेदन का निस्तारण नियत समयावधि में नहीं किए जाने तथा निस्तारण से संतुष्ट नहीं होने पर अपनी परिवेदना लिखित रूप में अथवा जरिये मोबाईल/व्हाट्सअप नम्बर 9784665666 पर भिजवा सकते है। ऐसी परिवेदनाओं को पंजिका में दर्ज कर एक सप्ताह में निस्तारित किया जाना सुनिश्चित करें।

मुख्यमंत्री दिव्यांग स्कूटी योजना के लिए विशेष योग्यजनों से आवेदन आमंत्रित
टोंक,3 अगस्त। राजस्थान सरकार बजट वर्ष 2022-23 की घोषणा के अन्तर्गत मुख्यमंत्री दिव्यांग स्कूटी योजना वर्ष 2022 के लिए विशेष योग्यजनों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे है।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग,टोंक के सहायक निदेशक राजेन्द्र सिंह गुर्जर ने बताया कि इच्छुक आवेदक अपने आवेदन प्रस्ताव निर्धारित प्रपत्र में 31 अगस्त 2022 तक ऑनलाइन एसएसओ पोर्टल ूूूण्ेेवण्तंरंेजींदण्हवअण्पद ‘‘ैश्रडै क्ै।च्‘‘आईकन के माध्यम से कर सकते है। निर्धारित आवेदन पत्र, आवेदन की पात्रता, शर्ते व दिशा निर्देश एवं जिलाधिकारियों की ई-मेल आईडी विभागीय वेबसाइट ूूूण्केंचण्तंरंेजींदण्हवअण्पद पर उपलब्ध है।

आजादी का अमृत महोत्सव 13 से 15 अगस्त तक हर घर फहराए तिरंगा

टोंक। स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर 13 से 15 अगस्त तक हर घर पर राष्ट्रीय ध्वज लगाने का राष्ट्रीय अभियान टोंक जिले में पूरे उत्साह और उमंग के साथ मनाया जाएगा। हर घर तिरंगा को जिले में पूरी सफलता के साथ से क्रियान्वित करने के लिए व्यापक तैयारियां की जा रही है।
मुख्य कार्यकारी अधिकारी देशलदान ने अभियान की तैयारियों के विषय में जिला स्तरीय अधिकारियों की कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक ली। उन्होंने कहा कि यह अभियान आम अभियान नहीं होकर पूरे राष्ट्र के लिए एक भावनात्मक अवसर है। इसके लिए हर स्तर पर लोगों को जागरूक करें और उन्हें इस अभियान से दिल से जुड़ने की अपील करें। स्वाधीनता सेनानियों के त्याग, बलिदान और कड़े संघर्ष से हमें आजादी मिली है और तिरंगे के रूप में राष्ट्रीय ध्वज का गौरव प्राप्त हुआ है। देषभक्ति के साथ तिरंगे के प्रति सम्मान हमारा कर्तव्य है।
सभी को अपने-अपने घरों, प्रतिष्ठानों पर तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित किया जाएगा। इसमें भामाषाहों, जन प्रतिनिधियों और गणमान्य लोगों का सहयोग प्राप्त करने के प्रयास किए जाऐंगे। ग्रामीण क्षेत्र के साथ-साथ नगरीय क्षेत्रों में भी राजकीय कार्यालयों, व्यावसायिक एवं वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों पर तिरंगा फहराया जाएगा।
बैठक मेें अतिरिक्त जिला कलेक्टर परषुराम धानका, सीडीईओ रामनिवास शर्मा, नगर परिषद आयुक्त अनीता खीचड़ सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Prev Post

पुलिसकर्मियों को मिले गैलेंट्री प्रमोशन मे कालूराम धायल बने दीवान

Next Post

पीडि़त के साथ छलपूर्वक अवैध रुप से जमीन पर कब्जा करने पर दिया ज्ञापन

Related Post

Latest News

सचिन पायलट के विधायक जोड़ो अभियान को धक्का, जिन विधायकों से संपर्क किया वो सीएम के पास पहुंचे 
पटवारी 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों अरेस्ट
राजकुमार शर्मा को ब्रेन हेमरेज

Trending News

वसुंधरा राजे के बाद अब सतीश पूनिया ने भी की भी त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में पूजा-अर्चना
कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे खड़गे,8 अक्टूबर को हो सकती घोषणा
राजस्थान के मंत्रियो व कांग्रेस विधायको को चेतावनी
NPS कार्मिक 01 अप्रैल 2022 के पश्चात NPS आहरण की राशि को पुनः 31 दिसंबर 2022 तक एकमुश्त अथवा अधिकतम 4 किस्तों में जमा करानी होगी

Top News

सचिन पायलट के विधायक जोड़ो अभियान को धक्का, जिन विधायकों से संपर्क किया वो सीएम के पास पहुंचे 
टोंक शांति एवं सद्भावना समिति की बैठक आयोजित
जयपुर को मिली एबीवीपी के राष्ट्रीय अधिवेशन की मेजबानी, अमित शाह करेंगे उद्घाटन सत्र में शिरकत
विजयादशमी पर  जयपुर में 29 स्थानों पर संघ का पथ संचलन, शस्त्र पूजन व शारीरिक प्रदर्शन भी होंगे
वसुंधरा राजे के बाद अब सतीश पूनिया ने भी की भी त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में पूजा-अर्चना
टोंक जिला स्तरीय राजीव गांधी युवा मित्र प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित%%page%% %%sep%% %%sitename%%
Upload state insurance and GPF passbook in new version of SIPF
मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से सुमन, रिजवाना बानो एवं दिनेश को मिली राहत
पटवारी 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों अरेस्ट
राजकुमार शर्मा को ब्रेन हेमरेज