State level school volleyball sports competition, Bikaner and Jhunjhunu became champions, host Bhilwara lost
भीलवाड़ा राजस्थान

राज्य स्तरीय स्कूली वॉलीबॉल खेलकूद प्रतियोगिता बीकानेर व झुंझुनू बनी चैंपियन मेजबान भीलवाड़ा हारा

भीलवाड़ा/ राज्य स्तरीय स्कूली वॉलीबॉल खेल कूद प्रतियोगिता मैं मेजबान 17 वर्ष आयु में बीकानेर तथा 19 वर्ष आयु में झुंझुनू चैंपियन बने पांच दिवसीय इस प्रतियोगिता का समापन आज संपन्न हुआ।

राज्य स्तरीय स्कूली वॉलीबॉल 17 वर्ष और 19 वर्ष आयु वर्ग में पांच दिवसीय प्रतियोगिता की मेजबानी भीलवाड़ा शहर के सबसे पुरानी स्कूल राजेंद्र कुमार उच्च माध्यमिक विद्यालय को मिली थी ।

पांच दिवसीय इस प्रतियोगिता का समापन भीलवाड़ा शहर के भाजपा विधायक विट्ठल शंकर अवस्थी के मुख्य अतिथि और नगर परिषद के सभापति राकेश पाठक की अध्यक्षता में तथा उद्योगपति गोविंद सोडाणी मांडलगढ़ नगर पालिका के पूर्व सभापति और दिलवाड़ा सांसद प्रतिनिधि राजकुमार आचंलिया तथा कांग्रेस नेता में वॉलीबॉल संघ के सचिव शिवराम(जी पी) खटीक के विशिष्ट आतिथ्य में संपन्न हुआ।

समापन समारोह को संबोधित करते हुए शहर विधायक विट्ठल शंकर अवस्थी ने कहा कि खेलों से ही शारीरिक विकास संभव है और खेल जीवन में अनुशासन लाता है । नगर परिषद के सभापति राकेश पाठक ने कहा कि भीलवाड़ा वॉलीबॉल और बास्केटबॉल के लिए राजस्थानी नई देश में अपनी अलग पहचान रखता है और यहां के खिलाड़ियों ने भीलवाड़ा का राजस्थान और देश में नाम रोशन किया है और खेल और खेड़ा खिलाड़ियों के लिए वह हमेशा सहयोग के लिए तत्पर हैं । समारोह को कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि उद्योगपति सोडाणी आचंलिया तथा खटीक ने भी संबोधित किया ।

इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता की मेजबानी कर रही राजेंद्र मार्ग उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रिंसिपल डॉ श्याम लाल खटीक ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस प्रतियोगिता में प्रदेश की 77 टीमों के करीब 900 खिलाड़ियों ने भाग लिया ।

प्रिंसिपल डॉक्टर खटीक ने बताया कि आज सुबह फाइनल मुकाबलों में 17 वर्ष आयु वर्ग में स्पोर्ट्स स्कूल बीकानेर और भीलवाड़ा टीम के बीच मुकाबला हुआ जिसमें सादुलशहर स्पोर्ट्स स्कूल बीकानेर में मेजबान भीलवाड़ा को 3-1 से हराकर चैंपियन ट्रॉफी पर कब्जा किया इसी तरह 19 वर्ष आयु वर्ग में झुंझुनू एकेडमी स्पोर्ट्स स्कूल बीकानेर के बीच हुए मुकाबले में बीकानेर को हरा कर चैंपियन बने।

प्रतियोगिता में विजेता और उपविजेता टीमों को अतिथियों ने शील्ड प्रदान की तथा श्रेष्ठ खिलाड़ियों को और प्रमाणपत्र दिए इसी के साथ इस पूरे कार्यक्रम में अपनी सेवाएं देने वाले शिक्षा विभाग के अधिकारियों और कार्मिकों को तथा पूरे कार्यक्रम के दौरान कार्यक्रम को एक सूत्र में बांधकर बेहतरीन संचालन करने पर वाइस प्रिंसिपल प्रतिष्ठा ठाकुर और व्याख्याता सीमा गोयल को भी सम्मानित किया ।

अतिथियों ने राजेंद्र मार्ग स्कूल के प्रिंसिपल एक्टर श्याम लाल खटीक की इस बेहतरीन राज्य स्तरीय आयोजन और उसके प्रबंधन के लिए सराहना की। कार्यक्रम का संचालन वाइस प्रिंसिपल प्रतिष्ठा ठाकुर और व्याख्याता सीमा गोयल ने किया।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम