शर्मसार-प्रिंसिपल व सीबीईओ ने अश्लील गाने पर महिला व साथी शिक्षकों के संग किया डांस,वीडियो वायरल

घटना भीलवाड़ा जिले के बिजोलिया उपखंड में सामने आई ।

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

भीलवाड़ा । शिक्षक को भगवान और मार्ग प्रदर्शनक माना और पूजा जाता है लेकिन वही शिक्षक अगर सार्वजनिक तौर पर गरिमा से हटकर आचरण करें तो इसका प्रभाव विद्यार्थियों के साथ-साथ समाज पर भी पड़ता है ऐसी ही एक घटना भीलवाड़ा जिले के बिजोलिया उपखंड में सामने आई ।

जहां एक प्रिंसिपल और कार्यवाहक सीबीईओ द्वारा स्कूल में विद्यार्थियों के सामने अपने साथियों के साथ और महिला शिक्षकों के संग अश्लील डांस गाने पर डांस किया गया इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है ।

मामला बिजोलिया क़स्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का है। बताया जा रहा है कि 1 फ़रवरी को विद्यालय में स्थानीय विधायक गोपाल खण्डेलवाल के मुख्य आतिथ्य एवं उपखण्ड अधिकारी बंशीधर योगी की अध्यक्षता में वार्षिकोत्सव कार्यक्रम आयोजित हुआ था ।

कार्यक्रम के बीच मे से विधायक शर्मा और एसडीएम योगी के जाने के बाद प्रिंसिपल दिलीप महावर जो वर्तमान मे कार्यवाहक सीबीईओ भी है ने अश्लील गानों तेरे इश्क मे नाचेंगे आदि पर अपने विद्यालय के साथी अध्यापकों जिसमे महिला शिक्षिकाएं भी शामिल एवं छात्रों के साथ डांस किया। इस अश्लील गाने पर डांस का वीडियो स्थानीय ग्रामीणों द्वारा बनाया लिया गया ।

जो अब तेजी से सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद क्षेत्रवासियों एवं शिक्षा विभाग में चर्चाओ का दौर जारी है । वायरल वीडियो की दैनिक रिपोर्ट्स डाॅट काॅम पुष्टि नही करता है ।

वायरल वीडियो को देख बुद्धिजीवियों ने कड़ा एतराज जताया और आमजन का कहना तथा चर्चा ओं का दौर है कि गुरु का स्थान सबसे ऊंचा होता है, लेकिन शिक्षक ने सभी मर्यादा को पार कर दिया गया । इस तरह के प्रत्यय से आने वाली युवा पीढ़ी छात्रों पर क्या प्रभाव पड़ेगा और उन्हें क्या सीख मिलेगी उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

इनकी जुबानी

शिक्षक और प्रिंसिपल होने के नाते गरिमा पूर्ण आचरण वातावरण करना चाहिए था जो कृत्य किया है वह गलत है इस मामले की हम जांच करवाएंगे।

श्रीमती अरुणा गारू

 मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी भीलवाड़ा

इस तरह के गानों पर डांस करना प्रिंसिपल और शिक्षक के लिए शोभना नहीं है मेरे पास वीडियो आया है मैं जांच करवाता हूं

योगेश चंद्र पारीक 

एसीपी कार्यवाहक डीईओ मुख्यालय भीलवाड़ा

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम