भीलवाड़ा राजस्थान

एसडीएम व सीडीपीओ ने किया आंगनबाड़ी केंद्रों का औचक निरीक्षण

जहाजपुर (आज़ाद नेब) उपखंड अधिकारी दामोदर सिंह एवं महिला एवं बाल विकास अधिकारी शंकर बैरवा ने आंगनबाड़ी केंद्रों का औचक निरीक्षण किया

सीडीपीओ शंकर लाल बैरवा ने बताया कि रोपा पंचायत की आंगनबाड़ी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उपखंड अधिकारी ने रिकॉर्ड चेक किया जिनमें अनेक कमियां पाई गई जिसको सुधारने की चेतावनी उपखंड अधिकारी द्वारा कार्यकर्ताओं को दी।

उपखंड अधिकारी ने निरीक्षण के दौरान कहा कि लाभार्थियों के मोबाइल नंबर आधार कार्ड पर अंकित नहीं होना गंभीर अनियमितता है। मौके पर सीडीपीओ को लाभार्थियों के भौतिक सत्यापन और वितरण रजिस्टर का मिलानकरने के निर्देश दिए। जांच के दौरान शेष पोषाहार की मात्रा ज्यादा पाई गई है।

सर्वोदय विचार परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित

टोंक,। विद्यार्थियों में गांधी जी के विचारों एवं मूल्यों के प्रसार के लिए माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित होने जा रही “सर्वोदय विचार परीक्षा” के ऑनलाइन आवेदन भरे जा रहे है। सभी अध्ययनरत विद्यार्थी इस परीक्षा में शामिल हो सकते है। ऑनलाईन आवेदन करने का नमूना व दिशा निर्देश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान की वेबसाईट ूूूण्तंरमकनइवंतकण्तंरंेजींदण्हवअण्पद पर उपलब्ध है। विद्यार्थी महाविद्यालय से एआईएसएचई कोड प्राप्त करके आवेदन कर सकते है।

इसी प्रकार एमडीएस विश्वविद्यालय की बी.ए.पार्ट प्रथम भूगोल की प्रायोगिक परीक्षा नवम्बर के प्रथम सप्ताह में प्रारम्भ होगी। विद्यार्थी परीक्षा की तिथि व बैच की सूचना 31 अक्टूबर को महाविद्यालय के नोटिस बोर्ड पर देख सकते हैं। परीक्षा की संभावित तिथि 2 नवम्बर से 5 नवम्बर हैं।

Azad Mohammed nab
आज़ाद मोहम्मद नब में दैनिक रिपोर्टर्स के आलावा एडिटर स्मार्ट हलचल, रिपोर्टर HNN news, tv100 के साथ काम करता हू .पत्रकारिता से आमजन की बात प्रशासन तक पंहुचाना मेरा मकसद है . whatsapp 8890400865, 8058220365