राजस्थान के भीलवाड़ा में साधु ने महिला पर किया हमला और फैंका तेजाब

प्रतीकात्मक चित्र

भीलवाड़ा/ राजस्थान की वस्त्र नगरी भीलवाड़ा जिले के उपखंड मांडल क्षेत्र में आज सवेरे खेत पर जा रही एक महिला पर साधु वेश-भूषा धारी ने महिला पर धारदार हथियार से हमला कर तेजाब फेंक कर उसे जला दिया ।

इस हादसे में तेजाब से झुलसी महिला का जिला मुख्यालय पर स्थित महात्मा गांधी अस्पताल में उपचार चल रहा है जहां उसकी हालत गंभीर बताई जाती है।

प्रारंभिक तौर पर मिली जानकारी के अनुसार मांडल उपखंड क्षेत्र के घोड़ा गांव में रहने वाली एक महिला आज सवेरे अपने खेत पर जो कि अपने घर से 1 किलोमीटर दूर स्थित है खेत उस पर अपने वैसे छोड़ने जा रही थी।

 इसी दौरान काले कपड़ों में साधु के वेश में एक व्यक्ति उसके पास आया और आते ही उसने उस पर हथियार से हमला कर दिया और जैसे ही वह नीचे गिरी उस पर तेजाब फेंक दीया इससे उसका चेहरा और शरीर बुरी तरह से झुलस गया और वह झुलसी हालत में ही चिल्लाती हुई 1 किलोमीटर तक दौड़ती हुई बचाव के लिए भागी लेकिन सवेरे का समय होने से खेतों में आसपास कोई ग्रामीण नहीं था और वह दौड़ती हुई।

गांव के चौराहे पर पहुंची जहां एक युवक ने उस महिला को देखा और तत्काल उसके परिजनों को सूचना दी परिजन मौके पर पहुंचे और उसका पति उसे तत्काल भीलवाड़ा उपचार के लिए महात्मा गांधी अस्पताल लाया जहां उसका उपचार चल रहा है।

घटना की सूचना मिलते ही मंडल थाना पुलिस भी महात्मा गांधी अस्पताल पहुंची और महिला के बयान लिए लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि तेजाब फेंकने वाला व्यक्ति कौन था और उसने उस महिला पर तेजाब क्यों फेंका आखिर क्या कारण था वह कहां से आया ऐसे कई अनसुलझे सवाल हैं जिनके बारे में पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है।