राजस्थान गुड गवर्नेंस मे देश में बना माॅडल,6 को करेंगे कामधेनु योजना शुरू – सीएम गहलोत

Dr. CHETAN THATHERA
4 Min Read

भीलवाड़ा/ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान गुड गवर्नेंस में देश मे एक मॉडल बन गया है । यहां पर शिक्षा स्वास्थ्य ,कानून व कर्मचारी सहित चिरंजीव योजना से सभी नागरिकों को लाभान्वित किया गया है। 

मुख्यमंत्रीअशोक गहलोत आज भीलवाड़ा जिले के गुलाबपुरा मे पत्रकारो से रूबरू होते हुए यह बात कही । मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा की आजादी के बाद पहली बार इस तरह के कानून बनाए गए हैं कि किसानों की भूमि नीलम नहीं हो सकती खेल के लिए हमने राजस्थान में अनूठी पहल की है । उन्होने कहा की राजस्थान सरकार के लिए गए फैसले आज दूसरे प्रदेश में सरकारी बनाने के लिए लोग घोषणा पत्र में उन्हें डाल रहे हैं । 

मुख्यमंत्री गहलोत ने बताया कि हम 2030 तक का मिशन लेकर चल रहे हैं और सभी की राय से प्रदेश को रोल मॉडल बनाएंगे । उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़के का राजस्थान में आना हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में हम 6 सितंबर को इसी मैदान पर कामधेनु योजना लॉन्च करेंगे जिसमें दो पशुओं का 40-40 हजार का बीमा होगा हमारी सरकार जिन कामों को चालू करती है उसको भाजपा सरकार बंद कर देती है।

भाजपा ने हरदेव जोशी व अंबेडकर के नाम पर बने विश्वविद्यालय को बंद कर दिया था जिसे हमने चालू किया है ।

 

गहलोत ने उन्होने कहा की देश में ईडीसीबीआई और इनकम टैक्स का दुरुपयोग कर रही है यदि इनका उपयोग बेईमानों के खिलाफ कार्रवाई करने में करें तो हम उसका स्वागत करेंगे।

 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पत्रकारो के सवाल के जबाव मे कहा की आज हमने सुना है कि पूर्व राष्ट्रपति कोविद के अध्यक्षता में एक देश एक चुनाव के लिए कमेटी बनाई है वह कमेटी इसलिए बनाई है कि इंडिया गठबंधन अब मजबूत बन गया है इसलिए केंद्र सरकार जानबूझकर ध्यान भटकने के लिए यह कह रहा है । 

गहलोत ने कहा की हमारी राजस्थान सरकार महिलाओं के सुरक्षा संरक्षण और सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है महिलाओं के लिए उड़ान योजना तथा प्रत्येक महिला के माहवारी के समय के लिए राज्य सरकार 12 नैपकिन गरीब या अमीर कोई भी महिला हो सबको दे रही है ।

गहलोत ने कहा कि महात्मा गांधी के सिद्धांतों पर चलने के लिए हमने महात्मा गांधी मिशन के तहत एक लंबी फौज तैयार किया जिससे सत्य धर्म और संभव पर कार्य किया जाएगा राजस्थान सरकार गरीबों के लिए उनका अंग्रेजी स्कूलों में उनके बच्चों को पढ़ने के लिए कार्य किया है ।

जिसके तहत 6 लाख बच्चे फ्री इन अंग्रेजी विद्यालयों में पढ़ रहे हैं आने वाला समय कंप्यूटर इंटरनेट मोबाइल के युग में वह बच्चे कंप्लीट कर पाए इसके लिए राज्य सरकार प्रयास कर रही है ।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार शाम हेलीकॉप्टर से गुलाबपुरा पहुंचे और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर सरस डेयरी प्लांट स्थल पर पहुंचकर डेयरी शिल्यान्यास तैयारी का जायजा लिया व दिशा निर्देश दिए। पत्रकरो से बातचीत के दौरान राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, सरकार के राजस्व मंत्री रामलाल जाट, पीसीसी उपाध्यक्ष हगामीलाल मेवाड़ा, कांग्रेस जिलाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी , मुख्यमंत्री के विशेष अधिकारी लोकेश शर्मा प्रधान कृष्णसिंह राठौड़, पालिकाध्यक्ष सुमित काल्या, हुरड़ा ब्लॉक अध्यक्ष हस्तीमल चोधरी गागेड़ा, नगर अध्यक्ष मधुसूदन पारीक इत्यादि ने स्वागत किया। इस दौरान उदयपुर सम्भागीय आयुक्त राजेन्द्र भट, जिला कलेक्टर आशिष मोदी, एसपी आदर्श सिंधु , एसडीएम निशा सहारण, डिप्टी लोकेश मीणा, सीआई सुगनसिंह जाट इत्यादि मोजुद रहे। 6 सितंबर को कांग्रेस के राष्ट्रीय राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे गुलाबपुरा में डेयरी सयंत्र का शिलान्यास करेंगे ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम