भीलवाड़ा

भीलवाड़ा में सर्वत्र बारिश ,6 बांध ओवरफ्लो ,बिजोलिया में सवा 7 व मांडलगढ़ में सवा 6 इंच बारिश ,कई मार्ग बंद

Bhilwara News।भीलवाड़ा शहर सहित जिलेभर में सर्वतो बारिश का दौर है जिले में अच्छी बारिश से बांध और तालाब में जहां पानी की आवक होने लगी है ।

भीलवाड़ा जिले के मांडलगढ़ का गोवटा बांध एक रात में ही मूसलाधार बारिश के कारण ओवरफ्लो हो गया है और इसके साथ ही पांच अन्य बांध भी ओवरफ्लो हो गए हैं । जिले के बिजोलिया मैं 7:15 मांडलगढ़ में 6:15 और काछोला में पांच जहाजपुर में 4 इंच बारिश रिकॉर्ड की गई ।

जिले के ऊपर माल क्षेत्र में और जाजपुर में जबरदस्त बारिश होने के कारण मांडलगढ़ स्थित गोवटा बांध एक ही रात में ओवरफ्लो हो गया है वहीं दूसरी ओर नदी नालों के उफान पर होने से मांडलगढ़ सिंगोली और तेरे बिना वह जोजवा मार्ग बंद हो गया है इसके अलावा मेनाली नदी की पुलिया भी नदी के उफान पर होने से और स्लो होने के कारण यह मार्ग भी अवरुद्ध हो गया है।

पुलिस व प्रशासन बेखबर,हादसे का इंतजार

जिले में अच्छी बारिश के कारण नदी नालों के उफान पर होने और मार्ग बंद होने के बाद बी ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामीण व आमजन उफनती नदी नाले पार करने के प्रयास में लगे हुए हैं और ऐसे में किसी बड़ी जनहानि की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

लेकिन अभी तक न तो पुलिस प्रशासन ने और नई प्रशासनिक स्तर पर ऐसे उफनती नदी नाले और पुलिया पर आवागमन रोकने का कोई प्रयास किया गया है ।

सिंचाई विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आज सवेरे 8:00 बजे समाप्त हुए 24 घंटों के दौरान बारिश की स्थिति इस प्रकार है ।

आसींद — 01 मिमी
बदनोर – 00 मिमी
बनेडा– 19 मिमी
भीलवाडा शहर – 19 मिमी
हमीरगढ- 32 मिमी
हुरडा- 06 मिमी
जहाजपुर- 119 मिमी
कोटडी- 90 मिमी
माडंल– 13 मिमी
करेडा- 15 मिमी
माण्डलगढ- 167 मिमी
रायपुर–08 मिमी
सहाडा– 06 मिमी
शाहपुरा- 48 मिमी
फुलियाकला- 44 मिमी
बिजौलिया- 183 मिमी
शभूंगढ – 00 मिमी
डाबला- 24 मिमी
कारोई- 06 मिमी
रूपाहेली- 06 मिमी
शक्करगढ-62 मिमी
पारोली- 17 मिमी
बागोर- 12 मिमी
ज्ञानगढ- 12 मिमी
काछोला- 130 मिमी
मोखुंदा- 00 मिमी

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम