भीलवाड़ा में सभी 7 सीटों पर मतगणना की तैयारी 12 कमरों में 13.98 लाख वोट गिने जाऐंगे

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

Bhilwara News।भीलवाड़ा जिले की सभी सात विधानसभा सीटों के लिए 25 नवंबर को हुए मतदान के बाद अब मतगणना की उल्टी गिनती शुरू हो गई है और मतगणना में अब मात्र दो दिन शेष बचे हैं शहर में तिलक नगर में स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में 3 दिसंबर को सवेरे 8:00 बजे से मतगणना शुरू होगी ।

जिला कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष मोदी ने बताया कि मतगणना को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है और मतगणना राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के 12 कमरों में होगी। मतगणना के लिए 133 टेबल में लगाई है।मतगणना सवेरे 8:00 बजे प्रारंभ होगी ।

सभी ईवीएम व डाक मत पत्र राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज तिलक नगर में बनाए गए स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा में रखे हुए हैं । जिले की सभी साथ विधानसभा सीटों पर 18 लाख 50 हजार 527 मतदाताओं मे से 25 नवंबर को जिले के1899 मतदान केदो पर 1398254 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था ।

भीलवाड़ा मांडल शाहपुरा जहाजपुर व मांडलगढ़ के वोट दो-दो कमरों में गिने जाएंगे और प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के एक कमरे में 12 टेबल लगेगी इनमें से पांच पर डाक मत गिने जाएंगे तथा शेष पर ईवीएम के वोटो की गिनती होगी। दूसरे कमरे में 7 टेबल लगेगी जिन पर ईवीएम की गणना होगी । सभी कमरों में एक-एक आरओ और एक एआरओ की टेबल लगाई गई  

है । तथा आसींद और सहाडा की मतगणना एक-एक कमरे में होगी दोनों कमरों में 20-20 टेबल लगाई जाएगी जिनमे 14-14 टेबल पर ईवीएम मशीन के मतों की गिनती होगी और पांच-पांच टेबल पर डाक मत पत्र गिने जाएंगे ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम