खेतों की दीवार ऊंची कर गांजा एवं अफीम की खेती करते एक गिरफ्तार,50 लाख का माल बरामद

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

भीलवाड़ा । भीलवाड़ा जिले की करेड़ा थाना पुलिस ने मादक पदार्थ अफीम व गांजा की अवैध खेती के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई कर थाना क्षेत्र के बुटीयावड़ी गांव में दबिश देकर एक खेत से 13 किलो वजनी गांजे के 200 पौधे, 677.04 किलो वजनी अफीम के 14290 पौधों के साथ 38.280 किलो गांजा जप्त कर आरोपी जेठू सिंह पुत्र लाल सिंह रावत को गिरफ्तार किया है।

एसपी राजन दुष्यंत ने बताया कि जिले में मादक पदार्थों के खिलाफ कार्रवाई एवं अपराधिक गतिविधियों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रोशन लाल पटेल व सीओ योगेश शर्मा के सुपरविजन में एसएचओ करेड़ा अर्जुन लाल मय टीम द्वारा यह कार्रवाई की गई है।जप्त माल की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 50 लाख रुपए आंकी गई है।

एसपी दुष्यंत ने बताया कि करेड़ा थाना अधिकारी को मुखबिर से सूचना मिली थी कि गांव बुटीयावड़ी (कीड़ी माल) में एक व्यक्ति ने अपने खेत पर अवैध रूप से गांजे और अफीम के पौधे उगा रखा रखे हैं। लोगों की नजर से बचने के लिए आरोपी ने अपने खेत के चारों ओर ऊंची दिवार खड़ी की हुई है।

सूचना पर टीम ने गांव में दबिश देकर खेत से गांजे के 200 पौधे, अफीम के 14290 पौधों के साथ कट्टों में भरा 38.280 किलो गांजा जप्त कर आरोपी जेठू सिंह को एनडीपीएस एक्ट में गिरफ्तार किया है।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम