भारतीय नववर्ष पर भीलवाड़ा में 12 स्थानों से निकलेगी भव्य वाहन रैली,होगी भारतमाता की आरती 

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

भीलवाड़ा। भारतीय नववर्ष महोत्सव समिति भीलवाड़ा के तत्वावधान में भारतीय नववर्ष चैत्र शुक्ला प्रतिपदा 9 अप्रेल को विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन के साथ उत्साह व उल्लास के माहौल में मनाया जाएगा। इस अवसर पर विभिन्न सामाजिक कार्यक्रमों के साथ भव्य विशाल वाहन रैली भी निकाली जाएगी। आयोजन के बारे में मीडियाकर्मियों को भी शनिवार दोपहर पत्रकार वार्ता में जानकारी दी गई। नववर्ष महोत्सव समिति के संयोजक अजय अग्रवाल ने चैत्र शुक्ला प्रतिपदा पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा से अवगत कराया।

इस आयोजन को सफल बनाने के लिए भारतीय नववर्ष महोत्सव समिति द्वारा शनिवार रात्रि में सभी समाजों के प्रबुद्धजनों एवं विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ भी बैठक की गई। इसमें भारतीय नववर्ष पर होने वाले कार्यक्रमों को सफल बनाने एवं अधिकाधिक जनभागीदारी सुनिश्चित करने पर चर्चा हुई और सुझाव प्राप्त किए।चर्चा के उपरांत बैठक में तय हुआ कि नववर्ष पर हर वर्ष की भांति प्रातःकाल भीलवाड़ा शहर के प्रमुख चौराहो एवं बस्तियों में तिलक लगा प्रसाद वितरित किया जाएगा। इसी के साथ शहर में 12 स्थानों से विशाल वाहन रैली के रूप में प्रारंभ होकर रेलवे स्टेशन चौराहे पर एकत्रित होंगे। यहां नववर्ष के शुभ अवसर पर भारत माता की भव्य आरती होकर कार्यक्रम का समापन होगा।

आमजन की सुविधा के लिए इस आयोूेूजन के लिए गोल प्याउ चौराहा, सूचना केन्द्र चौराहा एवं महाराणा टॉकिज के समीप विशाल एलईडी स्क्रीन लगाई जाएगी एवं सोशल मीडिया यू ट्यूब पर लाइव प्रसारण भी होगा। वाहन रैली में प्रेरणादायी विभिन्न महापुरूषों की झांकिया भी शामिल रहेगी। भारतीय नववर्ष के उपलक्ष्य में शहर के प्रमुख चौराहो पर विशेष सजावट की जाएगी।

इस आयोजन को सफल बनाने के लिए नववर्ष महोत्सव समिति के मार्गदर्शक मण्डल में हरिशेवाधाम के महामण्डेलश्वर श्री हंसारामजी महाराज, पूज्य रामायणीजी महाराज, महंत बनवारीशरण काठियाबाबा, महंत मोहनशरण शास्त्री, महंत बाबूगिरीजी, पूज्य जोगेश्वरजी महाराज, बलरामदासजी महाराज, लालबाबा महाराज, पूज्य टेकरीवाले बाबा आदि को शामिल किया गया। समिति के संरक्षक मण्डल में गजानंद बजाज, रमेश खोईवाल, जयकिशन जांगिड़, त्रिलोकचंद छाबड़ा, सुभाष बाहेती शामिल किए गए है। नववर्ष महोत्सव के सफल आयोजन के लिए समिति संयोजक अजय अग्रवाल, सह संयोजक मनीष बहेड़िया, गोपाल विजयवर्गीय, सुशील सुवालका, मधुबाला यादव, तुलसी भाटी, सरोज दाधीच, अबू हिम्मतरामका, एडवोकेट हेमेन्द्र शर्मा, एडवोकेट कुणाल ओझा और रमा पचीसिया आदि को दायित्व सौंपे गए है।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम