चुनाव कार्य में लापरवाही बनेड़ा सीबीईओ को नोटिस जवाब तलब

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

भीलवाड़ा। लोकसभा चुनाव के दौरान चुनाव कार्य में लापरवाही भारत ने को गंभीरता से लेते हुए मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ने भीलवाड़ा जिले के जब शाहपुर जिले में आता है बनेडा के मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ( सीबीईओ) को कारण बताओं नोटिस जारी करते हुए जवाब तलब किया है।

मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी भीलवाड़ा श्रीमती अरुणा गारु द्वारा बनेडा के मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को जारी किए गए कारण बताओ नोटिस में बताए गए की जिला मुख्यालय पर लोकसभा आम चुनाव 2023 के लिए मतदान दलों का द्वितीय प्रतिशत 15 अप्रैल से 19 अप्रैल तक करवाया जा रहा है।

Advertisement

इस स्थानीय कार्यालय के आदेश अनुसार आपके ब्लॉक से साथ प्रोजेक्टर साथ लैपटॉप एवं उनका ऑपरेट करने के लिए साथ कार्मिक एवं एक ब्लॉक प्रभारी के नाम भिजवाने के लिए आदेशित किया गया था लेकिन आपके कार्य से प्राप्त सूची के आधार पर स्थानीय कार्यालय के आदेश के अनुसार 14 अप्रैल को प्रशिक्षण स्थल पर तीन कार्मिक एवं एक सेठ ही प्राप्त हुआ चुनाव कार्य अति आवश्यक श्रेणी में होने पर भी आपके ब्लॉक से किसी भी अधिकारी एवं कार्मिक द्वारा इसे गंभीरता से नहीं लिया गया एवं ब्लॉक स्तर से किसी भी प्रकार की मॉनिटरिंग नहीं की गई।

जिस कारण 14 अप्रैल को प्रशिक्षण स्थल पर प्रबंधन काटने उत्पन्न हुई इस प्रकार के कार्य शैली उच्च अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना चुनाव जैसे अति महत्वपूर्ण राज के कार्य के प्रति लापरवाही दर्शाती है ।

S.C.G.C.I SCHOOL TONK
ADVERTISEMENT

मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी श्रीमती गारु ने बनेड़ा सीबीईओ को कारण बताओं नोटिस जारी करते हुए 18 अप्रैल को व्यक्तिगत उपस्थित होकर अपना स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए हैं और अगर व्यक्तिगत उपस्थित होकर स्पष्टीकरण नहीं दिया जाता है तो उनके खिलाफ अनुशासन पर कार्रवाई के लिए उच्च अधिकारियों को रिपोर्ट प्रेषित करने की चेतावनी दी है

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम