जिला कलेक्टर यूआईटी सचिव और परिषद आयुक्त को नोटिस जारी

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

भीलवाड़ा/ स्थाई लोक अदालत ने शहर के पंचवटी आवास योजना के सेक्टर ए मकान नंबर 490 में रहने वाले एडवोकेट दुर्गेश कोठारी के परिवाद पर जिला कलेक्टर भीलवाड़ा नगर विकास न्यास सचिव भीलवाड़ा और नगर परिषद भीलवाड़ा के आयुक्त को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है ।

एडवोकेट दुर्गेश कुमार कोठारी ने स्थाई लोक अदालत में दिए परिवाद में बताया कि उनके निवास वाले क्षेत्र में नगर विकास न्यास और नगर परिषद द्वारा मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नही कारी गई है तथा समुचित नालियों का निर्माण नहीं करने और अपर्याप्त सफाई के कारण उसे पूरे एरिया का गंदा पानी एकत्र होकर उसके आवास के बाहर जमा हो जाता है ।

जिससे उसे और उसके परिवार को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है इस संबंध में उन्होंने नगर विकास न्यास और नगर परिषद के अधिकारियों से कई बार लिखित में शिकायत की संपर्क पोर्टल पर भी परिवाद दर्ज कराया व्यक्तिगत जाकर भी शिकायत की गई।

लेकिन इस संबंध में किसी ने ध्यान नहीं दिया । आखिर मजबूर होकर उन्होंने स्वयं के खर्चे पर वहां की गंदगी को साफ कराई ।उन्होंने परिवाद में उसे क्षेत्र में समुचित नालियां समुचित सफाई व्यवस्था कराने व मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग तथा उससे हुई गंभीर शारीरिक,मानसिक, आर्थिक क्षतिपूर्ति दिलाने की मांग की एडवोकेट कोठारी के इस परिवाद को स्थाई लोक अदालत में स्वीकार करते हुए।

विपक्षी गण जिला कलेक्टर नगर विकास न्यास सचिव और नगर परिषद आयुक्त को नोटिस जारी करते हुए जवाब तलब किया है ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम