नैन सुख कार्यक्रम चला डीएम ने किया नवाचार, कैंप लगा आमजन के आंखों की जा रही स्क्रीनिंग

Reporters Dainik Reporters

जहाजपुर (आज़ाद नेब) कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट राजेंद्र सिंह शेखावत ने शाहपुरा जिले में नवाचार करते हुए नैन सुख कार्यक्रम चलाया है जिसके अंतर्गत जिले के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में निवास करने वाले आमजन के आंखों की स्क्रीनिंग की जा रही है। स्क्रीनिंग के दौरान आम लोगों के मोतियाबिंद होने पर उनका ऑपरेशन जून माह में कैंप लगा कर किया जाना है।

चिकित्सा विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी नैन सुख कार्यक्रम के तहत युद्धस्तर पर गांव गांव में जाकर लोगों के आंखों की स्क्रीनिंग कर रहे है।

ब्लॉक प्रोग्राम मैनेजर रामजस मीणा ने बताया कि ब्लॉक के जहाजपुर, पंडेर, रोपा, खजूरी, जलिंद्री में नैन सुख कार्यक्रम के तहत कैंप आयोजित किए गए है जिसमें नेत्र चिकित्सा डॉ दिलीप मीणा एवं उनकी टीम द्वारा लोगों के आंखों की स्क्रीनिंग की गई है। स्क्रीनिंग के दौरान 689 आंखों के मरीज पाएं गए जिनमें 114 मोतियाबिंद ओर 575 विजन की कमी के है। मोतियाबिंद का ऑपरेशन नैन सुख कार्यक्रम के अंतर्गत जून माह में किया जाएगा इनके साथ ही विजन की कमी के मरीजों के लिए चश्मा दिया जाएगा।

Advertisement

जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत के इस नवाचार नैन सुख कार्यक्रम की शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में काफ़ी चर्चा है।लोग चौराहे एवं नुक्कड़ पर अक्सर बातें करते हुए दिखाई देते है।

S.C.G.C.I SCHOOL TONK
ADVERTISEMENT

इस नवाचार नैन सुख कार्यक्रम से जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत वाहवाही लूटने के साथ साथ आमजन में उनकी लोकप्रियता भी बढ़ी है।

Share This Article
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.