धरती के भगवान को विधायक पितलिया ने दी नसीहत कहा तुम्हारे बच्चे लूले लंगड़े होंगे शर्म करो

Dr. CHETAN THATHERA
4 Min Read

Bhilwara News / भारतीय जनता पार्टी के विधायक सरकार के सत्ता में आते ही एक्शन मोड में आ गए हैं और प्रदेश में विधायक सरकारी कार्यों का औचक निरीक्षण करने में लग गए हैं और इसी कड़ी में भीलवाड़ा जिले की रायपुर-सहाडा विधानसभा से पहली बार विधायक बने लादू लाल पितलिया ने गंगापुर उपखंड मुख्यालय पर स्थित राजकीय रेफरल चिकित्सालय की लगातार जनता से शिकायतें मिलने पर अचानक निरीक्षण किया और वहां कई खामियां पाई जाने पर उन्होंने चिकित्सकों को फटकार लगाते हुए सीख दी। अस्पताल में चल रही कमीशन खोरी और लापरवाही की पोल खुलने पर चिकित्सक के भी होश उड गए ।

अपना बचाव करने के लिए चिकित्सकों का संगठन आईएमए का सहारा लिया है आई एम ए इस घटना की निंदा करते हुए जनप्रतिनिधियों से मर्यादित और सीमित भाषा का उपयोग करने की अपील की है।

सहाड़ा विधायक लादू लाल पितलिया ने बताया कि गंगापुर अंबेश गुरु रेफरल चिकित्सालय में केवल मात्र रेफर करने का काम किया जा रहा है। यहा मरीजों का उपचार नहीं किया जा रहा है। मरीजों को कोई सुविधा नहीं दी जा रही है। मरीजों को पर्ची लिखकर दवाइयां बाहर से मंगवाई जा रही है। मरीजों से एक्स-रे बाहर से करवाए जा रहे हैं।

मरीजों की सोनोग्राफी बाहर से करवाई जा रही है। डिलीवरी के नाम पर लोगों से पैसा लिया जा रहा है। यहां केवल मात्र चौथ वसूली का गोरख धंधा चल रहा है। लगातार इसकी शिकायत ग्रामीण क्षेत्र के मरीज फोन पर कर रहे हैं। यहां चिकित्सालय में पहुंचने वाले रोगियों को इलाज मुहैया नहीं कराया जाता केवल यहां से रेफर किया जाता है।

इन शिकायतों के बाद वह औचक निरीक्षण के लिए गंगापुर चिकित्सालय में निरीक्षण करने पहुंचे तो पाया की चिकित्सालय में गंदगी और मौके पर खड़े रोगियों की शिकायत सुनकर विधायक पितलिया ने चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर राजेंद्र मौर्य साहित चिकित्सकों को चिकित्सालय के हालत सुधारने की नसीहत दे डाली।

विधायक ने कहा की लाखों रुपए सरकार तनख्वाह देती है, फिर भी रोगियों का उपचार नहीं करके उन्हें केवल रेफर कर रहे हैं। दवाइयां बाहर से मंगवा रहे हैं। एक्स-रे बाहर से करवा रहे हैं। सोनोग्राफी बाहर से करवा रहे हैं। जमकर कमीशन खोरी का खेल चल रहा है इसे बंद कर दो भगवान से डरो, गरीब की हाय लगेगी आपके बच्चे लूले लंगड़े पैदा होंगे, आपको कोई पानी पिलाने वाला नहीं मिलेगा।

विधायक पितलिया ने औचक निरीक्षण के दौरान चिकित्सा प्रभारी व चिकित्सकों को चिकित्सालय परिसर में लग रही भगवान की तस्वीर एक महा बीत जाने के बावजूद भी पुनः नहीं लगने पर फटकार लगाई।

चिकित्सक प्रभारी का कहना

गंगापुर चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर राजेंद्र मौर्य ने बताया कि सहाड़ा विधायक द्वारा चिकित्सालय का निरीक्षण किया गया। विधायक ने गंगापुर चिकित्सालय में दवा बाहर से मंगवाने, एक्स-रे बाहर से करवाने, डिलीवरी के नाम पर पैसा लेने की बात कही।

जिस पर मैंने कहा कि लिखित में शिकायत करवा दो, मुझे जानकारी दे दो मैं संबंधित कर्मचारी व अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई करूंगा। लेकिन विधायक ने मुझे चुप रहने की बात कही और वह बोलते रहे और मैं सुनता रहा। मेरे पर व गंगापुर चिकित्सालय पर विधायक ने कई आरोप लगाए लेकिन हमारी नहीं सुनी।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम