ब्लॉक शिक्षा के वार्षिक कार्य योजना प्रशिक्षण में मंत्री गुर्जर ने सुनी समस्याएं, महाराणा स्कूल मे पांच कमरों की घोषणा

Minister Gurjar heard the problems in the annual work plan training of block education, announced five rooms in Maharana school

 

जहाजपुर (आज़ाद नेब) शिक्षा एवं वार्षिक कार्य योजना प्रशिक्षण शिक्षा एवं वार्षिक कार्य योजना प्रशिक्षण में ब्लॉक के सभी प्रधानाचार्यों प्रधानाध्यापकों से रूबरू हुए मंत्री धीरज गुर्जर ने सार्वजनिक रूप से विद्यालय एवं उनसे संबंधित समस्याओं को सुना।

मॉडल स्कूल में मुख्य ब्लॉक शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित सुरक्षित समावेशी शिक्षा एवं वार्षिक कार्य योजना प्रशिक्षण को मुख्य अतिथि के रूप में सभा को संबोधित करते हुए बीज निगम अध्यक्ष एवं मंत्री धीरज गुर्जर ने कहा कि आज महाराणा सीनियर सेकेंडरी स्कूल स्थित गणेश मंदिर दर्शन कर वापस लौट रहा था ।

उस समय विद्यालय के कृषि संकाय के विद्यार्थियों को बाहर मैदान में बैठकर पढ़ाई करते देखा तभी वहीं से फोटो खींच कर जिला कलेक्टर को डाला और विद्यालय में कमरों की कमी से अवगत कराया। जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने स्कूल में पांच नये कमरे डीएमएफटी फंड से जल्द ही बनवाने के लिए कहा।

साथ ही मंत्री धीरज गुर्जर ने कहा कि सभी विद्यालयों परिसर के ऊपर से निकल रहे बिजली के तारो को जल्द से हटाए जाएंगे। विद्यालय मैदान एवं परिसर के आस-पास हो रहे अतिक्रमण को सात दिवस अंदर हटा दिया जाएगा। कई विद्यालयों में बच्चों के पढ़ने के लिए कमरों का अभाव है जिनको डीएमटी फंड के माध्यम से जल्द ही बनवाया जाएगा।

इस दौरान उपखण्ड अधिकारी दामोदर सिंह, तहसीलदार इंद्रजीत सिंह, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी भोजराज शर्एमा, सीबीसीओ ओमप्रकाश खटीक सहित कई प्रधानाध्यापक व सरपंच मौजूद थे।