Rajasthan Seed Corporation President Dheeraj Gurjar in Bhilwara on March 23, grand preparations
भीलवाड़ा राजस्थान

मंत्री धीरज गुर्जर के प्रयास रंग लाए, क्षेत्र में दो दिन में 300 टन यूरिया खाद की होगी सप्लाई

जहाजपुर (आज़ाद नेब) क्षेत्र के किसान रबी की फसलों में यूरिया की किल्लत से परेशान होकर मारे मारे फिर रहे थे परेशान किसानों के दर्द को समझते हुए राज्यमंत्री धीरज गुर्जर ने मुख्यमंत्री एवं कृषि मंत्री को क्षेत्र यूरिया सप्लाई के लिए अवगत करवाया। राज्य मंत्री धीरज गुर्जर की मांग एवं क्षेत्र के किसानों की समस्या का निराकरण करते हुए आने वाले 2 दिनों में 300 टन यूरिया की सप्लाई के लिए कृषि मंत्री ने आश्वस्त किया है।

Minister Dheeraj Gurjar's efforts paid off, 300 tonnes of urea fertilizer will be supplied in the area in two days

उपखंड अधिकारी दामोदर सिंह ने बताया कि क्षेत्र में किसानों को रबी की फसल बुवाई के लिये उर्वरक की पर्याप्त आपूर्ति बनाये रखने के लिए प्रशासन द्वारा कृषि विभाग के उच्च अधिकारियों एवं खाद आपूर्ति करने वाली कम्पन्नी से सम्पर्क स्थापित किया जाकर सभी आवश्यक कदम उठाये जा रहे है।

वैध बजरी परिवहन करने वाले ट्रकों को आर.टी.ओ., पुलिस, माईनिंग व फर्जी बजरी यूनियन वालों द्वारा परेशान करने की शिकायत की

साथ ही इस संबंध में मंत्री धीरज गुर्जर अध्यक्ष राजस्थान राज्य बीज निगम लिमिटेड को उच्च स्तर पर समन्वय स्थापित करने हेतु अनुरोध किया गया हैं। जिसके परिणामस्वरूप जहाजपुर क्षेत्र में आगामी 2 दिवस में विभिन्न स्थानों पर कुल 250 से 300 मेट्रिक टन यूरिया खाद की सप्लाई होगी।

खाद की कालाबाजारी पर प्रशासन अलर्ट

उपखंड अधिकारी दामोदर सिंह ने बताया कि कोई भी व्यक्ति खाद की कालाबाजारी न करें। खाद की कालाबाजारी के संबंध में कोई भी सूचना प्रशासन / कृषि विभाग के अधिकारियों को तुरन्त उपलब्ध कराये। कालाबाजारी करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जावेगी।

Azad Mohammed nab
आज़ाद मोहम्मद नब में दैनिक रिपोर्टर्स के आलावा एडिटर स्मार्ट हलचल, रिपोर्टर HNN news, tv100 के साथ काम करता हू .पत्रकारिता से आमजन की बात प्रशासन तक पंहुचाना मेरा मकसद है . whatsapp 8890400865, 8058220365