ग्रामीण ओलंपिक महाकुंभ का मंत्री धीरज गुर्जर ने किया शुभारंभ, 19 सौ टीमों के 22634 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया 

जहाजपुर (आज़ाद नेब) प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने और ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं को खोज कर उन्हें तराशने के उद्देश्य से राज्य में पहली बार राष्ट्रीय खेल दिवस पर आयोजित राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलकूद प्रतियोगिता का बीज निगम अध्यक्ष एवं मंत्री धीरज गुर्जर ने ग्राम पंचायत पंडेर में महाकुंभ का शुभारंभ किया। 

बीज निगम अध्यक्ष एवं मंत्री धीरज गुर्जर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा और पंजाब की तर्ज पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान के ग्रामीण इलाकों में छुपी प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए ग्रामीण ओलंपिक महाकुंभ का आयोजन किया है। इस आयोजन से राज्य के लोगों में खेल के प्रति रुचि बढ़ेगी। मंत्री गुर्जर ने आयोजित प्रतियोगिता में सम्मिलित सभी खिलाड़ियों को शपथ दिलाकर महाकुंभ का शुभारंभ किया।

इस दौरान उपखंड अधिकारी दामोदर सिंह, तहसीलदार इंद्रजीत सिंह, सरपंच ममता जाट, थानाधिकारी स्वागत पांडेय, प्रधानाचार्य बालकृष्ण जैन, शारीरिक शिक्षक योगेंद्र शर्मा, तकनीकी सहायक चंद्रशेखर शर्मा, कांग्रेस ओबीसी ब्लॉक अध्यक्ष मुकेश जाट, नवीन ड़ाणी, राकेश तिवारी सहित ग्रामीण व प्रतिभागी मौजूद थे। 

पीईईओ बालकृष्ण जैन ने बताया कि पंडेर ग्राम पंचायत के 5 गांव की 57 टीमों में 667 खिलाड़ियों ने भाग लिया जिसमें कबड्डी की 41 टीमों के 476 खिलाड़ी, खो-खो की 6 टीमों 67 खिलाड़ी, वॉलीबॉल की 4 टीमों के 37 खिलाड़ी, टेनिस बॉल व क्रिकेट की 5 टीमों के 71 खिलाड़ी, शूटिंग बॉल की एक टीम के 13 खिलाड़ीयों ने हिस्सा लिया।

सीबीओ भोजराज शर्मा ने बताया कि पंचायत स्तर पर हो चार दिवसीय ग्रामीण ओलंपिक खेलकूद प्रतियोगिता के अंतर्गत जहाजपुर ब्लॉक में कबड्डी की 1048, वॉलीबॉल की 230, शूटिंग बॉल की 38, टेनिस बॉल/क्रिकेट की 227, खो-खो की 316, हॉकी की 41 कुल 19 सौ टीमों के 22634 खिलाड़ीयों ने इस ओलंपिक महाकुंभ में अपना पंजीयन कराया है।

गौरतलब है कि राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल कूद प्रतियोगिता का आज आगाज हुआ, खेलकूद के इस महाकुंभ में ग्राम पंचायत, ब्लॉक एवं जिले के बाद 2 से 5 अक्टूबर तक राज्य स्तर पर मुकाबले होंगे, जिसमें 8 से 80 साल की उम्र के 30 लाख नागरिक 43 हजार पंचायतों में 2 लाख टीमें कबड्डी, वॉलीबॉल, शूटिंग बॉल, क्रिकेट, खो खो, हॉकी मैचों में महामुकाबला होगा।