एमबीसी आरक्षण से छेड़छाड़ नहीं करने की मांग को लेकर सौंपा सीएम के नाम ज्ञापन

Bhilwara News / Dainik reporter ( मूलचन्द पेसवानी): भीलवाड़ा में राजस्थान गुर्जर महासभा (rajasthan gurjar mahasabha) की ओर से एमबीसी आरक्षण (MBC Reservation) से छेड़छाड़ नहीं करने की मांग को लेकर सोमवार को कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

महासभा के जिलाध्यक्ष नाथूराम गुर्जर की अगुवाई में दिये ज्ञापन में कहा गया है कि राज्य सरकार द्वारा एमबीसी आरक्षण कोटे (5 प्रतिशत) में अन्य जातियों को शामिल करने की कार्यवाही करने की जानकारी मिली है, इसी संदर्भ में ज्ञापन सौंपा गया है।

ज्ञापन में कहा गया है कि सरकार किसी को आरक्षण दे, इस पर उन्हें आपत्ति नहीं है लेकिन गुर्जरों सहित रैबारी, गाडरी, गायरी, बंजारा व लुहार जाति को जो 5 प्रतिशत एमबीसी आरक्षण दिया जा रहा है, उससे कोई छेड़छाड़ नहीं की जाए।

उन्होंने कहा कि महासभा के प्रदेशाध्यक्ष कालूलाल गुर्जर के निर्देशानुसार महासभा इसका विरोध करेगी। ज्ञापन में सरकार द्वारा की जा रही कार्यवाही को तत्काल बंद कराने की मांग की गई है।

ज्ञापन में कहा गया है कि मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन किया जाएगा। इसके अलावा 15 दिसंबर से प्रदेश में गुर्जर गौरव संकल्प यात्रा के माध्यम से इस मुद्दे को लेकर जनजागरण कार्यक्रम शुरू किया जाएगा।