माडा योजना, भीलवाड़ा जिले में 30 मेधावी छात्राओ को निःशुल्क स्कूटी वितरण

Dr. CHETAN THATHERA

Bhilwara News।राज्य सरकार द्वारा माडा योजनान्तर्गत शिक्षा में उत्कृष्ट अनुसूचित जनजाति की बालिकाओ को स्कूटी वितरण कार्यक्रम के तहत शनिवार को जिला परिषद द्वारा 10वीं व 12वीं कक्षा में 65 प्रतिशत से अधिक अंक लाने पर अनुसूचित जनजाति की छात्राओं को निशुल्क स्कूटी वितरित की गई । साथ ही  सुरक्षा के दृष्टिकोण से हेलमेट भी  वितरित किए गए ।

स्कूटी वितरण कार्यक्रम के दौरान जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम. नकाते, जिला प्रमुख श्रीमती बरजी देवी, मांडल विद्यायक एवं डेयरी चेयरमेन रामलाल जाट,  जिला परिषद सीईओ रामचन्द्र बैरवा ने छात्राओ को हेलमेट पहना कर स्कूटी की चाबियां सौपीं।

इस दौरान जिला कलक्टर नकाते और विधायक जाट ने वहां उपस्थित छात्राओ से शिक्षा को लेकर बातचीत की और उन्हें उज्ज्वल भविष्य की कामना दी ।

इस अवसर पर जिला कलक्टर ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा मेधावी छात्राओ को स्कूटी मिलने से अन्य विद्यार्थियों को भी प्रेरणा मिलेगी जिससे उन्हें शिक्षित बनने व सुनहरा केरियर बनाने में मदद मिलेगी।

जिला प्रमुख  बरजी देवी ने कहा कि स्कूटी प्राप्त होने से अब सभी छात्राएं उच्च शिक्षा के लिए अपने समय का सदुपयोग कर सकेगी

जाट ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री  गहलोत हर वर्ग के लिए हमेशा प्रयासरत रहे हैं इसी के परिणामस्वरूप आज मेधावी छात्राओं को स्कूटी मिलने से उन्हें स्कूल, कॉलेज जाने में परेशानी नहीं होगी व समय की भी बचत होगी  ।

जिला परिषद के सीईओ रामचंद्र बैरवा ने बताया की 33 बालिकाओं का चयन हुआ था और किन्ही कारण से 3 बालिकाएं नही पहुंच पाई तथा समारोह मे 30 बालिकाओं को स्कूटी वितरित की गई ।

सभी छात्राओं ने प्रदेश के मुख्यमंत्री, जिला कलक्टर व जनप्रतिनिधिगणों का आभार प्रकट किया । इस अवसर पर वरिष्ठ जनप्रतिनिधि गण व अधिकारीगण मौजूद रहे ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम