सबसे कम मांडल और सबसे अधिक भीलवाड़ा व आसींद विधानसभा में प्रत्याशी चुनाव मैदान में

Dr. CHETAN THATHERA
4 Min Read

Bhilwara News / विधानसभा चुनाव में आज नामांकन वापस लेने की अंतिम दिन समय सीमा समाप्त होने के बाद भीलवाड़ा जिले की सात विधानसभा सीटों से कुल 20 प्रत्याशियों ने मैदान छोड़ दिया है और 60 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। सबसे कम प्रत्याशी मांडल विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में हैं और सबसे अधिक भीलवाड़ा तथा आसींद विधानसभा सीट पर प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। अब नाम आपसे के बाद सभी विधानसभा सीटों पर तस्वीर साफ हो गई है की मुख्य मुकाबला किस-किस के बीच होगा।

नामांकन वापस लेने के बाद भीलवाड़ा जिले की सभी सात विधानसभा सीटों की स्थिति इस प्रकार भीलवाड़ा शहर विधानसभा सीट से अब 12 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है और 11 प्रत्यशियों ने चुनाव में मैदान छोड़ दिया है यहां पर भारतीय जनता पार्टी के विट्ठल शंकर अवस्थी कांग्रेस के ओम नारायणीवाल और विचार परिवार के निर्दलीय अशोक कोठारी के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है।

मांडल विधानसभा सीट से आज एक भी प्रत्याशी ने नाम वापस नहीं लिया और अब यहां 5 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है जिन में मुख्य मुकाबला कांग्रेस के निवर्तमान राजस्व मंत्री रामलाल जाट और भारतीय जनता पार्टी के उदयलाल भड़ाना के बीच होगा ।

मांडलगढ़ विधानसभा सीट से भी आज किसी ने नाम वापस नहीं लिया और यहां अब 10 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं इनमें मुख्य मुकाबला कांग्रेस के विवेक धाकड़ और भारतीय जनता पार्टी के की वर्तमान विधायक गोपाल खंडेलवाल(शर्मा) के बीच है।

जहाजपुर विधानसभा सीट से आज 3 प्रत्याशियों ने चुनाव मैदान छोड़ा और अब यहां 7 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है इनमें प्रमुख रूप से मुकाबला कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव धीरज गुर्जर और भारतीय जनता पार्टी के निवर्तमान विधायक गोपी मीणा के बीच मुख्य मुकाबला होगा।

शाहपुरा आरक्षित विधानसभा सीट से आज तीन प्रत्याशियों ने चुनाव मैदान छोड़ा है और अब 8 प्रत्याशी चुनाव मैदान में बचे है और यहां पर भारतीय जनता पार्टी के लालाराम बेरवा कांग्रेस के नरेंद्र कुमार रेगर भाजपा के बागी वर्तमान विधायक कैलाश मेघवाल और कांग्रेस के पूर्व मंत्री गोपाल केसावत के बीच मुख्य मुकाबला होगा इस विधानसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला माना जा रहा है।गोपाल केसावत का मैदान में डाटा रहने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

आसींद विधानसभा सीट से आज एक प्रत्याशी ने चुनाव मैदान छोड़ा और यहां पर अब 12 प्रत्याशी चुनाव मैदान में डटे हुए हैं यहां प्रमुख रूप से भाजपा के निवर्तमान विधायक जब्बर सिंह सांखला कांग्रेस के हगामी लाल मेवाड़ा और भाजपा के बागी गुलाबपुरा नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष धनराज गुर्जर के बीच त्रिकोणीय मुकाबला माना जा रहा है।

रायपुर- सहाडा विधानसभा सीट में आज दो प्रत्यशियों ने चुनाव मैदान छोड़ा और अब 7 प्रत्याशी चुनाव मैदान में डटे हुए हैं। इस विधानसभा सीट से कांग्रेस के राजेंद्र त्रिवेदी भाजपा के लादू लाल पितलिया और आरएलपी के बद्रीलाल जाट के बीच त्रिकोणीय मुकाबला माना जा रहा है। इन सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव मैदान में खड़े सभी प्रत्याशियों का भाग्य 25 नवंबर को मतदाता करेंगे जिसका परिणाम 3 दिसंबर को सामने आएगा

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम