कार्यालयों में लेटलतीफ कार्मिकों पड़ सकते सकंट में, सचिवालय से आ सकती टीम

Khali ऑफिस

भीलवाड़ा/ जिले के सरकारी कार्यालयों में लेट लतीफ और देरी से आने वाले आदत में शुमार अधिकारी और कार्मिक संकट में पड़ सकते हैं।

 

सरकार ने प्रदेश में सरकारी कार्यालयों में लेट लतीफ आने वाले और देरी से आने की आदत में शुमार तथा कार्यों से गायब रहने वाले अधिकारियों और कार्मिकों के खिलाफ अब सख्ती करने का मानस बना लिया है और इसके लिए टीम बनाकर कार्यवाही भी शुरू कर दी गई है।

सूत्रों के अनुसार सरकार के दिशा निर्देश पर प्रशासनिक सुधार एवं समन्वय विभाग शासन सचिवालय जयपुर के शासन उप सचिव एवं अतिरिक्त निदेशक निरीक्षण के नेतृत्व में गठित टीमें प्रदेश में कहीं भी और कभी भी अचानक पहुंच कर दौरा करना शुरू कर दिया है ।

यह टीम सरकारी कार्यालयों में अचानक कभी भी पहुंच जाती है और बिना सूचना के अनुपस्थित तथा समय पर कार्यालय में नहीं पहुंचने वाले अधिकारियों कार्मिकों की रिपोर्ट लेकर ऐसे कार्मिकों के विरुद्ध नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्यवाही करने की रिपोर्ट बना कर उचित स्तर पर सरकार को देगी इसके साथ ही यह टीम संपर्क पोर्टल पर दर्ज परिवाद है शिकायतों के संबंध में विभागीय स्तर पर किए गए निस्तारण का भौतिक सत्यापन भी गुणवत्ता के दृष्टिकोण से करेगी इसके अलावा विभिन्न विकास विभागों में लंबित विधानसभा प्रश्न आरटीआई आवेदन एवं विभिन्न लंबित प्रकरणों अधिकारी यह टीम होते निरीक्षण करेगी। सूत्रों के मुताबिक जयपुर सचिवालय की यह टीम कभी भी भीलवाड़ा पहुंच सकती है और भीलवाड़ा मुख्यालय पर स्थित सरकारी कार्यालयों सहित जिले में भी किसी भी सरकारी कार्यालय में जाने की संभावना है।