भीलवाड़ा के क्रितेश ने कश्मीर से कन्याकुमारी तक साइकिल से यात्रा कर दिया स्वास्थ्य व एकता के संदेश

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

भीलवाड़ा/ आज आधुनिक और वैज्ञानिक के दौर तथा चकाचौंध की दुनिया मे युवा पीढी भटक रही स्वास्थ्य के प्रति भी लापरवाह हो रही है ऐसे में भीलवाड़ा शहर के एक युवा क्रितेश ने कश्मीर से कन्याकुमारी तक करीब 3700 किलोमीटर की यात्रा साइकिल से 30 दिन में पूरी कर युवा पीढ़ी को एक संदेश दिया है कि वह अगर साइकिल रोज करें तो अपने स्वास्थ्य को स्वस्थ रखा जा सकता है क्रितेश ने इस साइकिल यात्रा के जरिए।

स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता के साथ-साथ ही एकता का भी संदेश दिया है ।क्रितेश ने 201 किलोमीटर 1 दिन में साइकिल चला कर रिकॉर्ड बनाया है वह प्रतिदिन 100 से 150 किलोमीटर तक यात्रा करते थे।

मूल रूप से सीकर जिले के दिवराला के रहने वाले लेकिन पिछले करीब 32 सालों से उनके पिता स्वर्गीय श्री कन्हैयालाल निर्मल भीलवाड़ा में ही निवास कर रहे थे क्रितेश का जन्म बचपन और लालन-पालन भीलवाड़ा में ही हुआ है उन्होंने यह जानकारी आज बातचीत में साझा करते हुए ।

बताएं कि जब स्कूल में पढ़ते थे तभी उनका एक सपना था की साइकिल से यात्रा कर स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता और एकता का संदेश देंगे और इसी सपने को उन्होंने साकार करने के लिए कश्मीर से कन्याकुमारी तक की यात्रा करने का निर्णय लिया और अपनी इस यात्रा का शुभारंभ उन्होंने 27 अक्टूबर 2023 को जम्मू कश्मीर के लाल चौक से किया और 7 दिसंबर को कन्याकुमारी तक अपनी यात्रा पुरी की उन्होंने बताया कि दीपावली पर भीलवाड़ा अपने घर आए थे ।

उनकी 3700 किलोमीटर की यात्रा के दिन 30 दिन ही रहे थे अर्थात 30 दिन में ही उन्होंने यह 3700 किलोमीटर की यात्रा पुरी की है उन्होंने कहा कि उन्हें यह प्रेरणा सेंट पॉल स्कूल के निदेशक सुनील जॉन मैथ्यू से और उनकी यात्रा उनके स्वर्गीय पिता को समर्पित हैं ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम